King: शूटिंग शुरू होने से पहले शाहरुख खान की फिल्म में क्यों ये बड़ा बदलाव करना पड़ा?

बॉलीवुड के लिए साल 2025 इतना जबरदस्त रहने वाला है, जैसा 2023 रहा था. वजह साफ है कई बड़े सुपरस्टार्स अपनी-अपनी फिल्में लिए इसी साल आने वाले हैं. कई मेगा बजट फिल्में अगले साल रिलीज होने वाली हैं. इस साल तमाम बड़े स्टार्स फिल्मों की तैयारियों में जुटे हैं. इस साल न ही शाहरुख आएंगे और न ही सलमान. वहीं सनी देओल की पिक्चर भी अगले साल के पहले महीने में आने वाली हैं. पर जिन दो फिल्मों को लेकर तगड़ा बज बना हुआ है वो है सलमान और शाहरुख खान की फिल्में. जहां शाहरुख King बन रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सलमान खान की Sikandar भी आ रही है. यह दोनों ऐसी फिल्में हैं, जो खूब भौकाल काटने वाली हैं. King में शाहरुख खान के साथ बेटी सुहाना खान भी नजर आने वाली हैं. इस पिक्चर से वो थिएट्रिकल डेब्यू करने जा रही हैं. फिल्म की शूटिंग नवंबर में शुरू होने वाली है. इसी बीच पिक्चर में बड़ा बदलाव होने वाला है.
यूं तो पहले यह पिक्चर पूरी तरह से सुहाना खान की थी. शाहरुख खान का पिक्चर में कुछ देर का कैमियो था. पर स्क्रिप्ट पर रातों-रात बदलाव कर दिया गया. इसके बाद खबर आई कि शाहरुख खान का फिल्म में फुल फ्लेज्ड रोल होगा. वहीं बेटी सुहाना सेकंड लीड के तौर पर नजर आएंगी. फिल्म में कई हाई ऑक्टेन एक्शन सीन्स होने वाले हैं.
King में क्या बदलाव होने वाला है?
शाहरुख खान के लिए बीता साल जबरदस्त रहा है. महीने की शुरुआत ‘पठान’ के साथ हुई थी. फिर ‘जवान’ और ‘डंकी’ भी आई. इनमें से दो फिल्मों ने 1000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया. फिल्म को सुजॉय घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. ऐसा पता लगा था कि फिल्म में शाहरुख खान मेंटॉर के रोल में होंगे. वहीं सुहाना उनकी स्टूडेंट होगी. यह अंडरवर्ल्ड के बैकड्रॉप पर बन रही है. हालांकि, बाद में कहा गया कि शाहरुख खान डॉन बन रहे हैं. यह अपडेट सोशल मीडिया पर भी छाया रहा. वजह साफ थी कि सालों बाद शाहरुख खान को इस अंदाज में देखा जाएगा. हालांकि, उन्होंने Locarno Film Festival में अपनी फिल्म को कंफर्म कर दिया था.
वो लंबे वक्त से किंग पर काम कर रहे हैं. पर अबतक फैन्स के लिए कोई अनाउंसमेंट वीडियो नहीं लाया गया है. ऐसा कहा जा रहा है सुहाना भी फुल एक्शन मोड में होगी. इसके लिए वो लंबे वक्त से ट्रेनिंग ले रही हैं. पहले यूके में फिल्म की शूटिंग के लिए कुछ लोकेशन तलाश की जा रही थी, पर अब एक नया अपडेट सामने आ गया है.
बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के कुछ जरूरी हिस्से Budapest में शूट किए जाएंगे. यह फैसला यूके में लोकेशन तलाशने के बाद लिया गया है. दरअसल इस फैसले में सिर्फ मेकर्स का हाथ नहीं है. शाहरुख खान के साथ मिलकर यह प्लान किया गया है कि फिल्म के जरूरी सीन्स और हिस्सों को इस जगह फिल्माया जाएगा. इस जगह का अपना एक इतिहास है, जिसके चलते यह सोचा गया है. दरअसल फिल्म जिस बैकड्रॉप पर बन रही है, उसके लिए यह लोकेशन एकदम परफेक्ट है. कई रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि फिल्म पर सितंबर के आखिर और अक्टूबर के शुरुआत में काम शुरू हो जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *