कंगना रनौत की फिल्म Emergency की रिलीज पर रोक की मांग, हाई कोर्ट पहुंचा मामला

कई बार रिलीज डेट टलने के बाद कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ अब सिनेमाघरों में दस्तक देने को पूरी तरह से तैयार है. 6 सितंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. हालांकि, फिल्म को लेकर माहौल गर्माता हुआ दिख रहा है. पंजाब में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग शुरू हो गई है. ए़डवोकेट ईमान सिंह खारा ने पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है और पंजाब में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.
याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म में सिखों को गलत तरीके से दिखाया गया है. ऐसी उम्मीद है कि इस याचिका पर दो दिन में सुनवाई हो सकती है. रिलीज पर रोक की मांग के अलावा बठिंडा में इस फिल्म के खिलाफ सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया गया. सिखों का ऐसा कहना है कि ये फिल्म बैन कर देनी चाहिए. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी इस पिक्चर के खिलाफ एक्शन में है. कमेटी ने कंगना रनौत और फिल्म के प्रोड्यूसर को नोटिस भेजा है. और ये मांग की है कि सोशल मीडिया पर फिल्म का जो ट्रेलर है उस हटाया जाए और लिखित में सिख समुदाय से माफी मांगी जाए.
इससे पहले 26 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था. उस वीडियो के जरिए विक्की थॉमस मसीह ने कंगना को जान से मारने की धमकी दी थी. कंगना रनौत ने डीजीपी महाराष्ट्र, हिमाचल पुलिस और पंजाब पुलिस को मेंशन करते हुए उस वीडियो को री-पोस्ट किया था और इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी. इस फिल्म की कहानी साल 1975 में देश में लगे इमरजेंसी पर आधारित है. कंगना इस पिक्चर में देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं.

Please look in to this @DGPMaharashtra @himachalpolice @PunjabPoliceInd
— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) August 26, 2024

ये सितारे भी हैं ‘इमरजेंसी’ का हिस्सा
कंगना के साथ बॉलीवुड के और भी कई सितारे इस फिल्म में नजर आने वाले हैं. अनुपम खेर, जय प्रकाश नारायण के रोल में दिखने वाले हैं. मनीषा कोइराला, श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. अभिनय करने के साथ-साथ कंगना ने इस पिक्चर को डायरेक्ट भी किया है.
कब-कब टली इमरजेंसी की रिलीज
ये फिल्म पहले साल 2023 में 24 नवंबर को ही रिलीज होने वाली थी. लेकिन, फिर बाद में इस फिल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया था. उसके बाद फिर ऐसा ऐलान हुआ था कि ये फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज होगी. लेकिन , कंगना के लोकसभा इलेक्शन में बिजी होने के कारण उस डेट पर भी ये फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक नहीं दे पाई थी. वहीं फिर बाद में 6 सितंबर को रिलीज करने का फैसला किया गया, लेकिन अब पिक्चर को लेकर कंट्रोवर्सी शुरू हो गई है.
कंगना आखिरी बार ‘तेजस’ में दिखी हैं. ये फिल्म अक्टूबर 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हालांकि, ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी और फ्लॉप साबित हुई थी. वहीं ‘तेजस’ से पहले भी बैक टू बैक उनकी कई फिल्में पिटी थीं. ऐसे में कंगना के लिए ‘इमरजेंसी’ का हिट होने काफी जरूरी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *