इस बिजनेस से बाहर होंगे सुनील मित्तल, जानिये क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल अपने एक बिजनेस को बंद करने जा रहे हैं. जी हां, सही सुना आपने. रिपोर्ट के अनुसार भारती एयरटेल म्यूजिक सेगमेंट से बाहर निकलते हुए अपना विंक म्यूजिक ऐप बंद करेगी. जानकारी के अनुसार कंपनी विंक म्यूजिक के सभी कर्मचारियों को समायोजित करेगी. वैसे एयरटेल के शेयर में मामूली इजाफा देखने को मिला है और 1522.50 रुपए पर बंद हुआ है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सूत्रों के हवाले से किस तरह की खबर सामने आई है.
एयरटेल ने की खबर की पुष्टि
सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल अगले कुछ महीनों में विंक म्यूजिक को बंद करने की योजना बना रही है. वह इसके सभी कर्मचारियों को कंपनी में समायोजित करेगी. संपर्क करने पर एयरटेल के प्रवक्ता ने इस फैसले की पुष्टि की. प्रवक्ता ने कहा कि हम पुष्टि करते हैं कि विंक म्यूजिक को बंद कर दिया जाएगा और विंक म्यूजिक के सभी कर्मचारियों को एयरटेल ग्रुप में शामिल कर लिया जाएगा. एयरटेल के यूजर्स को एपल म्यूजिक तक पहुंच मिलेगी. उन्होंने बताया कि विंक के प्रीमियम यूजर्य को एपल के लिए एयरटेल की ओर से विशेष पेशकश मिलेंगी. कंपनी ने आईफोन इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को एपल म्यूजिक तक पहुंच देने के लिए एपल के साथ एक समझौता किया है.
क्यों लिया फैसला?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फैसले के पीछे कई कारण देखने को मिल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि म्यूजिक स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री में स्पॉटिफाई, एपल म्यूजिक और गाना जैसे बड़े प्लेयर्स से कड़ी चुनौती मिल रही है. वहीं दूसरी ओर कंपनी कॉस्ट कटिंग की ओर बढ़ रही है. वहीं दूसरी ओर जानकारों का यह भी कहना है कि अब एयरटेल अब अपने टेलीकॉम बिजनेस पर ज्यादा फोकस करने के बारे में सोच रही है.
टेलीकॉम कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर और एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट (कस्टमर एक्सपीरियंस) अमित त्रिपाठी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा कि एपल और एयरटेल आपस में नेचुरल पाटर्नर हैं, जो कस्टमर के एक्सपीरियंस को बेहतर करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एपल के साथ कंपनी की पार्टनरशिप कस्टमर्स को ज्यादा वैल्यू देगी. कस्टमर्स को ग्लोबल लेवल का बेस्ट कंटेंट इंटरटेनमेंट मिलेगा.
कंपनी के शेयर में मामूली उछाल
वैसे मंगलवार को कंपनी के शेयर में मामूली उछाल देखने को मिला. बीएसई के आंकड़ों के अनुसार एयरटेल का शेयर करीब 9 रुपए की तेजी के साथ 1522.50 रुपए पर बंद हुआ. वैसे कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 1526 रुपए पर भी पहुंचा जोकि 52 हफ्तों के हाई के बेहद करीब है. 28 जून को कंपनी का शेयर 1,539.10 रुपए के साथ 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गया था. मौजूदा समय में एयरटेल का मार्केट कैप 8,66,757.22 करोड़ रुपए है. मार्केट कैप के लिहाज से एयरटेल देश की सबसे बड़ी लिस्टिड कंपनी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *