कावासाकी ने भारत में लॉन्च की धांसू स्टाइल वाली ये दमदार बाइक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी​​​​​​​ के साथ मिलेंगे ये गजब फीचर्स

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की धांसू स्टाइल वाली ये दमदार बाइक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी​​​​​​​ के साथ मिलेंगे ये गजब फीचर्स

कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने नए साल 2024 की शुरुआत अपनी नई निंजा ZX-6R को लॉन्च करके की है, जिसे दिसंबर 2023 में इंडिया बाइक वीक 2023 में देश में लॉन्च किया गया था। इस रेसिंग सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल को देश में ₹11.09 लाख (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। नई कावासाकी निंजा ZX-6R नई स्टाइलिंग और कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

अपडेटेड डिजाइन

कावासाकी निंजा ZX-6R (Kawasaki Ninja ZX-6R) को एक अपडेट डिजाइन मिलता है, जो जापानी दोपहिया वाहन दिग्गज की बिक्री पर मौजूद अन्य निंजा सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिलों के जैसे है। नई मोटरसाइकिल कई स्टाइलिंग एलीमेंट के साथ आती है, जो ZX-4R के समान है, जिसे हाल ही में देश में लॉन्च किया गया था।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

मोटरसाइकिल क्लिप-ऑन हैंडलबार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आती है, जो इसके बड़ी बाइक कावासाकी ZX-10R से इंस्पायर है। इसमें कावासाकी के सिग्नेचर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप हैं, जो बाइक को एक शानदार लुक देते हैं। साथ ही इसमें मानक के रूप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी स्क्रीन जैसे फीचर्स हैं।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो कावासाकी की ये मस्कुलर लुक वाली सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल 636cc इनलाइन-4 इंजन से पावर प्राप्त करती है। हालांकि, यह इंजन अब नए एमिशन नॉर्म्स के साथ आती है। इंजन को क्विक-शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो 128bhp की अधिकतम पावर और 69nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

ब्रेकिंग एंड सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो नई कावासाकी निंजा ZX-6R में फ्रंट में डुअल 310mm डिस्क और सिंगल 220mm रियर डिस्क मिलती है। यह बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है। सस्पेंशन की बात करें तो मोटरसाइकिल में एडजस्टेबल शोवा यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और एक रियर शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *