Winter Face Packs: सर्दियों में इन 3 तरीकों से बनाएं फेस पैक, काली-ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

Winter Face Packs: सर्दियों में इन 3 तरीकों से बनाएं फेस पैक, काली-ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

सर्दियां में चलने वाली हवा स्किन को बेजान और मुरझाया हुआ बना देती है। ड्राई स्किन के कारण चेहरा फटा-फटा, खुरदुरा और सफेद नजर आने लगता है। वहीं कुछ लोगों की स्किन काली होने लगती है। इस तरह की स्किन से बचने के लिए अंदरूनी रूप से पोषण देने की जरुरत होती है। ऐसे में यहां दिए गए कुछ फेस पैक स्किन स्किन का खोया हुआ निखार वापस देते हैं। इन फेस पैक से चेहरे पर चमक आती है और स्किन मुलायम दिखती है। जानिए, 3 तरह से कैसे बनाएं विंटर फेस पैक-

नारियल का दूध
सर्दियों के लिए सबसे अच्छे मॉइस्चराइजिंग फेस पैक में से एक नारियल का दूध नमी को बरकरार रखता है। ये आपकी त्वचा की लोच और बनावट में सुधार करने में मदद करता है। इस एक नारियल को कद्दूकस कर लें और इसे थोड़े से पानी का इस्तेमाल करके मिकसर में अच्छी तरह मिला लें। नारियल का दूध निकालने के लिए इस पेस्ट को छान लें। फिर कॉटन पैड से अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से इसे लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें और गुनगुने पानी से धो लें। अच्छे रिजल्ट के लिए इसका इस्तेमाल रोजाना करें।

शहद फेस पैक
रूखी, परतदार त्वचा के लिए शहद बहुत अच्छा है और इसका फायदा उठाने का सबसे अच्छा तरीका इसे थोड़े से गुलाब जल के साथ मिलाना है। ये दोनों स्किन की मरम्मत और पोषण कर सकते हैं और आपको चमकदार चमक दे सकते हैं। इसे बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच शहद लें और फिर इसमें 2 बड़े चम्मच गुलाब जल लें और अच्छी तरह मिला लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 10 मिनट तक लगा रहने दें और अच्छे से धोएं।

कच्चे पपीते का फेस पेक
सर्दियों के लिए कच्चे पपीते का फेस पेक अनईवन स्किन वालों के लिए फायदेमंद है। ये अलग-अलग विटामिन और मिनरल्स से भरपूर है, जो सुस्त और ड्राई स्किन को पोषण और चमक देता है। कच्चा दूध विटामिन ई का एक समृद्ध स्रोत है जो ड्राई स्किन को गहराई से हाइड्रेट और शांत करता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *