Stree 2 की सफलता के बाद छलका राजकुमार राव का दर्द, बड़ी फिल्मों से निकाले जाने पर ये क्या बोल गए!

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री 2’ इन दिनों धमाल मचाए हुए हैं. इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर बड़े बड़े एक्टर्स की फिल्मों को धूल चटा दी है. कमाई के मामले में ये फिल्म आए दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री 2’ ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस फिल्म से राजकुमार राव ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो एक बेहतरीन एक्टर हैं.
राजकुमार राव ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. आज जिस मुकाम पर वो हैं वहां तक पहुंचना आसान नहीं था, इन दिनों भले ही एक्टर के पास फिल्मों की लाइन लगी हो, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें फिल्मों के लिए रिजेक्शन झेलना पड़ा. वैसे हर एक्टर के करियर में ऐसा दौर आता ही है. हाल ही में एक्टर ने उन घटनाओं को याद किया जब सब कुछ ठीक चलने के बावजूद उन्हें फिल्मों से हटा दिया गया था.
स्ट्रगल के दिनों को किया याद
राजकुमार हाल में ऑडिबल के पॉडकास्ट द लॉन्गेस्ट इंटरव्यू में नजर आए. इस दौरान उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया. उन्होंने कहा “एक दो बार ऐसा हुआ कि मुझे फिल्म मिली और सब कुछ सही रहा, लेकिन किसी वजह से मुझे उस फिल्म से हटा दिया गया. वो मेरा फेलियर तो नहीं उनका फेलियर है कि वो ठीक से हैंडल नहीं कर पाए. ऐसे समय जब सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन फिर किसी वजह से मुझे फिल्म से हटा दिया गया.यह मेरी विफलता नहीं थी कि इसे ठीक से नहीं संभाला गया. उन अनुभवों ने मुझे हमेशा तैयार रहना सिखाया”.
हालांकि राजकुमार राव इस एक्सपीरिएंस को विफलताओं के तौर पर नहीं बल्कि एक सबक के तौर पर देखते हैं जिसने उनके करियर को आकार दिया. उन्होंने कहा, “उन चीजों ने मुझे सिखाया कि हमेशा बस तैयार रहो जब मैं बाद में देखता हूं तो लगता है कि शायद सही था. असल में ये मेरे हिस्से का नहीं था. या तो वो फिल्म बनी नहीं या किसी और ने किया तो उसके किरदार के बारे में बात नहीं हुई. तब मुझे लगता है कि ये सही है. ऊपर वाला जब आपके साथ होता है तो आपको सही गाइड करता रहता है.
फिल्म काई पो चे के एक्सपिरिएंस को किया शेयर
एक्टर ने बताया, “पीछे मुड़कर देखने पर मुझे अहसास हुआ कि शायद यह सबसे अच्छा ही था. फिल्म कभी नहीं बनी या फिर कैरेक्टर प्रभावशाली नहीं थे. मेरा मानना है कि जब यूनिवर्स आपका मार्गदर्शन कर रहा है, तो सब कुछ ठीक हो जाता है.इसके साथ ही राजकुमार राव ने फिल्म काई पो चे में काम करने के एक्सपिरिएंस को भी शेयर किया. उन्होंने बताया, “मुझे चेतन भगत की द थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पढ़ने में मजा आया. इससे पहले, उनकी एक और किताब वन नाइट एट द कॉल सेंटर पर पहले ही फिल्म बन चुकी थी, इसलिए मुझे पता था कि वो एक ऐसे लेखक हैं जिनकी किताबों पर फिल्में बन रही हैं.”
राजकुमार राव ने बताया, “जब मैं बॉम्बे में नया था, तब मैंने ‘थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ’ पढ़ी थी. इस किताब में तीन कैरेक्टर थे. मुझे उम्मीद थी कि अगर कभी कोई फिल्म बनी, तो मुझे उनमें से एक कैरेक्टर मिलेगा. मैंने यह नहीं बताया कि कौन सा किरदार होगा. लेकिन मैं वास्तव में इसके लिए इच्छुक था और फिर ‘काई पो चे’ बनी.”
फिल्म ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ में नजर आएंगे
राजकुमार राव के अबतक के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में आई फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी. हर फिल्म में उनकी एक्टिंग को ऑडियंस ने काफी पसंद किया. ‘अलीगढ़’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘स्त्री’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘बधाई दो’, जैसी फिल्मों में काम किया. एक्टिंग के हर फॉर्म में राजकुमार राव माहिर हैं. उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वो फिल्म ‘विकी विद्या का वो वाला वीडियो’ में नजर आएंगे. इस फिल्म में तृप्ति डिमरी उनके साथ स्क्रीन शेयर करेंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *