इस बैंक ने फ्रीज किए MTNL के सभी खाते, ये है बड़ी वजह

सरकारी दूरसंचार कंपनी महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड यानी एमटीएनएल की हालत लगातार खस्ता हो रही है. अब हाल में एक बैंक ने उसके सभी खातों को फ्रीज कर दिया है. एमटीएनएल मौजूदा वक्त में कर्ज के बोझ से दबी हुई है.
एमटीएनएल के सभी खातों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने फ्रीज कर दिया है. बैंक ने ऐसा कंपनी के बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के चलते किया है.
कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी
महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) ने शेयर बाजार को भी अपने खाते फ्रीज होने की जानकारी दी है. कंपनी का कहना है कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कर्ज न चुकाने के चलते उसके सभी खातों पर रोक लगा दी है. कंपनी के खाते फ्रीज करने की जानकारी बैंक ने 21 अगस्त को दी.
टेलिकॉम कंपनी का कहना है कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने उसके लोन अकाउंट को भी एनपीए की कैटेगरी में डाल दिया है. इसी के साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में कंपनी के सभी खाते अपने-आप ही फ्रीज हो गए हैं. अगस्त की शुरुआत में एमटीएनएल ने स्टॉक मार्केट को जानकारी दी थी वह 422.05 करोड़ रुपए के बैंक कर्ज का पेमेंट करने से चूक गई है.
एमटीएनएल पर बकाया है इतना कर्ज
एमटीएनएल ने जानकारी दी थी कि उसने अपने कर्ज में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का 155.76 करोड़ रुपए, भारतीय स्टेट बैंक का 140.37 करोड़ रुपए, बैंक ऑफ इंडिया का 40.33 करोड़ रुपए, पंजाब एंड सिंध बैंक का 40.01 करोड़ रुपए, पंजाब नेशनल बैंक का 41.54 करोड़ रुपए और यूको बैंक का 4.04 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया है.
दूरसंचार कंपनी ने इन बैंकों से कुल 5,573.52 करोड़ रुपए का ऋण जुटाया था. घाटे में चल रही दूरसंचार कंपनी ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से कुल 7,873.52 करोड़ रुपए उधार लिए हैं और कंपनी का कुल ऋण 31,944.51 करोड़ रुपए है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *