यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग का हुआ गठन, राजेश वर्मा बने अध्यक्ष, सोहन लाल और सूर्य प्रकाश उपाध्यक्ष

यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया है. पिछले दो साल से इस आयोग का गठन नहीं हुआ था. लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद बिना देरी किए आयोगों के गठन का फैसला हुआ था. संघ, सरकार और संगठन की बैठक के बाद पूर्व सांसद राजेश वर्मा की अध्यक्षता में पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया है. सोहन लाल और सूर्य प्रकाश को उपाध्यक्ष बनाया गया है.
उत्तर प्रदेश में लंबे समय से खाली चल रहे आयोगों और निगमों में अब बीजेपी से जुड़े लोगों को नियुक्त करने की शुरुआत की गई. राज्यपाल की संस्तुति से पिछड़ा वर्ग आयोग में एक अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष और 23 सदस्यों को एक साल के कार्यकाल के लिए नामित किया गया है.
फूल बदन कुशवाहा को सदस्य बनाया गया
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक में ख़ाली पड़े आयोगों और निगम में बीजेपी से जुड़े लोगों को नामित करने पर चर्चा हुई थी. पिछड़ा वर्ग आयोग में अब कुल 27 लोगों का पैनल पिछड़ों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर काम कर सकेगा. हिंदू युवा वाहिनी में पदाधिकारी रहे फूल बदन कुशवाहा को भी पिछड़ा वर्ग आयोग का सदस्य बनाया गया है.
यूपी सरकार में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आयोग के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और नामित सदस्यों को बधाई दी है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग राज्य आयोग के नव मनोनीत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई और उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग राज्य आयोग के नव मनोनीत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं।@BJP4India @BJP4UP pic.twitter.com/P6EeLuvsSY
— Brajesh Pathak (@brajeshpathakup) August 30, 2024

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी आयोग के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और नामित सदस्यों को बधाई दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश पिछडा वर्ग राज्य आयोग में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य नामित किए जाने पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

उत्तर प्रदेश पिछडा वर्ग राज्य आयोग में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य नामित किए जाने पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं । pic.twitter.com/DNs1g6N9u2
— Jaswant Singh Saini (@JaswantSainiBJP) August 30, 2024

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *