महाठग सुकेश चंद्रशेखर को कोर्ट से जमानत तो मिली, लेकिन जेल से बाहर निकलना मुश्किल

देश के चर्चित ठग सुकेश चंद्रशेखर को शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत से एक मामले में जमानत मिल गई. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 2 पत्ती चुनाव चिन्ह मामले में सुकेश चंद्रशेखर को जमानत दे दी है. हालांकि इसके बावजूद सुकेश अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएगा. ईडी के पीएमएलए और दिल्ली पुलिस के मकोका जैसे लंबित मामलों के कारण वह जेल में ही रहेगा.
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के ‘दो पत्ती’ चुनाव चिन्ह से जुड़े रिश्वत मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सुकेश चंद्रशेखर को जमानत दे दी है. विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने 5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर सुकेश को राहत दी. चंद्रशेखर पर बिचौलिए की भूमिका निभाने और एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन को रिश्वत देने का आरोप है.
2017 में चंद्रशेखर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था
200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन के अलावा वीके शशिकला की अगुआई वाले पार्टी गुट के लिए ‘दो पत्ती’ चुनाव चिह्न हासिल करने का आरोप है. सुकेश पर चुनाव चिह्न हासिल करने के इरादे से चुनाव आयोग के अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश करने का आरोप है.
ये भी पढ़ें- IPL फीस में रियायत क्यों? बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा सवाल
2017 में चंद्रशेखर को एआईएडीएमके के उप महासचिव टीटीवी दिनाकरन का बिचौलिया होने का दावा करने और दो पत्ती चुनाव चिह्न दिलाने का वादा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साउथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार किया था. दो पत्ती चुनाव चिह्न मामले में सुकेश चंद्रशेखर ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को अपने पक्ष में प्रभावित करने के लिए 50 करोड़ रुपये की मांग की थी.
महाठग इन लंबित मामलों के कारण जेल में ही रहेगा
सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सुकेश के खिलाफ दर्ज किया गया PMLA केस जुलाई 2021 का है. उस पर दिल्ली की एक महिला से 4 करोड़ रुपए ठगने का आरोप है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने मकोका मामले में 8 अगस्त 2021 को रोहिणी जेल से सुकेश को गिरफ्तार किया था. सुकेश पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नियों से 200 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने का आरोप है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *