ये 4 कार होगी अगले महीने लॉन्च, टाटा, मर्सिडीज और हुंडई शामिल

त्योहारों की शुरुआत के लिए कंपनियों ने कमर कस ली है. लगभग सभी बड़ी ऑटो कंपनियां इस दिवाली के पहले कुछ ना कुछ नया देंगी. आने वाले दो हफ्ते में इन चार बड़े लॉन्च पर सबकी नजर होगी. मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस मेबैक मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 5 सितंबर की तारीख तय की है मेबैक ईक्यूएस 680 को भारत लाने की. 135 किलोवॉट की बैटरी इसमें हो सकती है, जिससे सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 600 किलोमीटर तक होगी.
हुंडई अल्काजार 2024
9 सितंबर को हुंडई मोटर इंडिया लाने वाले हैं अल्काजार का फेसलिफ्ट संस्करण. इसे नई क्रेटा जैसा ही फ्रंट लुक मिला है. एक्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर ट्रिम्स में यह उपलब्ध होगी. पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प होंगे. डीजल इंजन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन होगा. इसमें दो सिटिंग ले-आउट होंगे जिसमें 6 सीटर वाले विकल्प में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें मिलेंगी. 7 सीटर विकल्प चुनेंगे तो बीच में बेंच सीट होगी.
टाटा कर्व आइस
टाटा मोटर्स ने अगस्त में कर्व ईवी पेश की थी, अब बारी है इसके पेट्रोल और डीजल संस्करण की. कर्व के इन आइस मॉडल्स को 2 सितंबर को लॉन्च किया जा रहा है. फिलहाल 25000 रुपए में ये गाड़ी बुक कराई जा सकती है और टेस्ट ड्राइव भी डीलरशिप पर उपलब्ध है. इसे नए एटलस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. तीन इंजन विकल्प उपलब्ध रहेंगे, पेट्रोल में दो और डीजल में एक. 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा 7-स्पीड डीसीटी का विकल्प भी होगा. कर्व का कारवां यहीं नहीं रुकने वाला है. कंपनी तैयारी कर रही है इसका सीएनजी संस्करण लाने की उम्मीद है इसी साल इसे भी लॉन्च कर दिया जाएगा.
एमजी विंडसर ईवी
जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल (सीयूवी) विंडसर 11 सितंबर को लॉन्च होगी. मूलतः यह वूलिंग क्लाउड ईवी का ही रूप है, जिसे एमजी ने भारत के लिए तैयार किया है. इसे कॉमेट ईवी और जेड एस ईवी के बीच जगह दी जा रही है. कीमत 20 लाख रुपए से कम रहेगी ताकि यह टाटा नेक्सन ईवी, कर्व ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी 400 से मुकाबला कर पाए. सिंगल चार्ज पर 500 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *