Video: बैडमिंटन का सुपरमैन… हवा में उड़कर लगाया हैरतअंगेज शॉट, भारतीय खिलाड़ी ने पैरालंपिक में जीता दिल

पेरिस में हुए ओलंपिक गेम्स में भारत के युवा बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेच मेडल के करीब आकर चूक गए थे. इसके बावजूद उनके प्रदर्शन की काफी तारीफ हुई थी. खास तौर पर एक मुकाबले में जिस तरह से उन्होंने बैकहैंड रिटर्न किया था, उसने न सिर्फ उनके विरोधी को, बल्कि देखने वालों को भी चौंका दिया था. उस एक शॉट ने खूब चर्चा बटोरी थी. अगर वो शॉट जबरदस्त था तो पेरिस में ही चल रहे पैरालंपिक गेम्स में भारत के ही पैरा-बैडमिंटन प्लेयर शिवराजन सोलइमलई ने तो अपने हैरतअंगेज डाइव के प्रदर्शन से लक्ष्य के शॉट को भी फीका कर दिया. शिवराजन ने एक मुकाबले में लगातार 2 बार ऐसी डाइव लगाई, जैसे कि वो कोई सुपरमैन हों और हाथ से फिसलता हुआ पॉइंट जीत लिया.
ये मुकाबला भारत के शिवराजन और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी के बीच खेला जा रहा था. पहला गेम हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी चू मान काई ने जीत लिया था. दूसरे गेम में भी वो शिवराजन से आगे था और भारतीय खिलाड़ी की हार तय थी. इसके बावजूद शिवराजन ने हार नहीं मानी और एक-एक पॉइंट के लिए न सिर्फ खुद पूरा जोर लगाया, बल्कि अपने विरोधी के भी पसीने छुड़ा दिए. ऐसा ही कुछ हुआ इस गेम के 23वें पॉइंट के लिए. शुरुआती 22 पॉइंट्स के बाद हॉन्ग कॉन्ग का खिलाड़ी 13-9 से आगे चल रहा था. यहीं पर एक शिवराजन का सुपरमैन अवतार देखने को मिला.
शिवराजन का सुपरमैन अवतार
काई का एक रिटर्न नेट के बेहद करीब था लेकिन शिवराजन इससे काफी दूर थे. उन्होंने अपने बाईं ओर दौड़कर लंबी डाइव लगाई औ शटल को रिटर्न करते हुए पॉइंट बचाया. उनकी ये कोशिश काफी नहीं थी क्योंकि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी ने इस बार शिवराजन के दाईं ओर रिटर्न किया और यहीं शिवा ने हैरतअंगेज फिटनेस और रिफ्लेक्स का नजारा पेश किया. वो तुरंत उठे और अपने दाईं ओर पूरी तरह हवा में उड़ते हुए लंबी डाइव लगाकर शटल को कोर्ट में गिरने से बचा लिया. उनका रिटर्न इतना जबरदस्त था, जिसकी उम्मीद भी मान काई ने नहीं की थी और वो कोर्ट में गिर पड़े.

Badminton, #ParisParalympics: WHAT A GET THAT FROM SIVARAJAN SOLAIMALAI IN THE MEN’S SINGLES SH6 ENCOUNTER AGAINST TOKYOChu Man Kai!
Courtesy: Paralympics Games YT page..
Both Siva & Chu! pic.twitter.com/9Uanuy4wav
— Vishank Razdan (@VishankRazdan) August 30, 2024

जबरदस्त वापसी की, फिर भी हारे
इस तरह शिवराजन ने ये पॉइंट अपने नाम कर लिया. ये देखते ही पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा और सब उनकी तारीफ करने लगे. शिवराजन के इस जबरदस्त रिटर्न का वीडियो वायरल हो गया है और सोशल मीडिया पर भी हर कोई इससे हैरान है. शिवराजन को इस पॉइंट का फायदा भी हुआ. उन्होंने यहां से वापसी की और दूसरा गेम अपने नाम करते हुए मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ले आए. तीसरे गेम में हालांकि फिर से हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी ने वापसी की और SH6 कैटेगरी के इस ग्रुप मैच मैच को 21-13, 18-21, 21-15 से अपने नाम कर लिया. मुकाबले में हार के बावजूद शिवराजन ने हर किसी का दिल जीत लिया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *