‘वैनिटी वैन में खुफिया कैमरे, चुपके से बनाते थे वीडियो’, साउथ एक्ट्रेस का हैरान करने वाला दावा

हेमा कमेटी रिपोर्ट से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर, जो खुलासे हुए हैं उसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है. कई बड़े एक्टर्स और फिल्ममेकर्स यौन शोषण और कास्टिंग काउच जैसे आरोपों के घेरे में हैं. ये मामला इन दिनों काफी ज्यादा सुर्खियों में है. इस रिपोर्ट से इंडस्ट्री का सच सामने आने के बाद कई कलाकार खुद सामने आ रहे हैं और ऐसे खुलासे कर रहे हैं, जो चौंकाकर रख देने वाला है. अब साउथ एक्ट्रेस राधिका सरतकुमार ने भी कुछ हैरान कर देने वाले दावे किए हैं.
राधिका सरतकुमार एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम के साथ-साथ हिन्दी सिनेमा में भी काम किया है. उन्होंने हाल ही में बताया कि एक फिल्म के सेट पर एक्ट्रेस की वैनिटी वैन में खुफिया कैमरे लगाए गए थे और कपड़े बदलते हुए वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे. इस घटना के बाद उन्हें भी वैनिटी में जाने से डर लगने लगा था.
‘नाम लिखना है और वीडियो सामने होगा’
एशियानेट को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि ये मामला केरल में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान का है. उन्होंने कहा कि सेट पर कुछ लोगों को उन्होंने किसी बात को लेकर हंसते हुए देखा था. सभी लोग एक वीडियो देख रहे थे. उसके बाद उन्होंने एक क्रू मेंबर से पूछा कि वो लोग क्या देख रहे हैं. उस क्रू मेंबर ने उन्हें बताया था कि वैनिटी वैन में खुफिया कैमरे थे, जिससे कपड़े बदलते हुए महिलाओं के वीडियो रिकॉर्ड हुए हैं. राधिका सरतकुमार का ये भी कहना है कि उस क्रू मेंबर ने उन्हें ये भी बताया था कि बस आर्टिस्ट का नाम लिखना है और कपड़े बदलते हुए वीडियो मिल जाएगा.
राधिका ने कहा कि उन्होंने भी वीडियो देखा था. हालांकि, ये घटना कब की और किसी फिल्म के सेट की है. इस बारे में कुछ भी बताने से उन्होंने मना कर दिया. उनका कहना है कि जब खुफिया कैमरे के बारे में उन्हें पता चला था तो उसके बाद वैनिटी टीम के साथ उनकी बहस भी हुई थी. वो इस बात से काफी ज्यादा गुस्सा हो गई थीं और उन्होंने टीम को कह दिया था कि वो सुरक्षित रहना चाहती हैं, अगर उनके वैन में कैमरा मिला तो वो चप्पल से मारेंगी.
वैनिटी में जाने से डरती थीं राधिका
राधिका ने कहा कि वैनिटी अपना प्राइवेट स्पेस होता है, जहां आर्टिस्ट आराम करते हैं, खाना खाते हैं, कपड़े बदलते हैं, लेकिन इस घटना के बाद उन्हें वैन में जाने से डर लगने लगा था. उसके बाद वो होटल रूम में जाकर कपड़े चेंज करती थीं. उन्होंने ये भी कहा कि वैनिटी वैन में खुफिया कैमरे लगे होने की जानकारी उन्होंने अपने साथ में काम करने वाले कलाकारों को दे दी थी. बहरहाल, हेमा कमेटी रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ है कि मलयालम फिल्म इंस्ट्री में किस लेवल पर महिला कलाकारों के साथ सेक्शुअल हैरसमेंट हो रहा है. ये रिपोर्ट 19 अगस्त को सामने आई है. इस पर राधिका ने कहा कि हेमा कमेटी रिपोर्ट सामने आने में इतना समय क्यों लग गया.
राधिका लगभग 46 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. साल 1978 में ‘किजहाके पोगम रेल’ के नाम से एक तेलुगु रोमांटिक ड्रामा फिल्म आई थी. उन्होंने इसी फिल्म से करियर शुरू किया था. वो साल 1986 में आई ऋषि कपूर की फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ में भी काम कर चुकी हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *