गांव के लोग हैं, इनको कौन रोकता है…बीफ के शक में मजदूर की हत्या पर बोले हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी

हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ खाने के शक में दो प्रवासी मजदूरों की बेरहमी से पिटाई मामले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का बयान सामने आया है. नायब सिंह सैनी ने कहा है कि गांवों में गोमाता के लिए बहुत श्रद्धा होती है. अगर उनको पता चल जाए कि ये लोग इस प्रकार के हालात कर रहे हैं, तो वो गांव के लोग हैं, उनको कौन रोकता है.
चरखी दादरी जिले के बाढड़ा गांव में 27 अगस्त को गोरक्षा दल के लोगों ने दो प्रवासी मजदूरों की लाठी और डंडों से जमकर पिटाई की थी. इस हमले में पश्चिम बंगाल के रहने वाले साबिर मलिक की मौत हो गई और दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया था. आरोप लगाया गया कि दोनों मजदूरों ने बीफ का सेवन किया है. मामले में दो नाबालिग समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
हरियाणा के सीएम का बयान
शनिवार को आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री सैनी से भीड़ द्वारा की गई मजदूर की हत्या को लेकर सवाल हुआ. इस पर उन्होंने कहा, “मॉब लिंचिंग जैसी बातें ठीक नहीं हैं. हमने गोमाता के संरक्षण के लिए विधानसभा के अंदर भी कड़ा कानून बनाया है. गोमाता पर कोई समझौता नहीं है. गांव के अंदर गोमाता के लिए इतनी श्रद्धा है कि अगर उनको पता चल जाए कि इस प्रकार का ये हालात कर रहे हैं, तो वो गांव के लोग हैं, इनको कौन रोकता है, फिर उसके अंदर क्या हुआ क्या नहीं हुआ.”
हालांकि सीएम सैनी ने ये भी कहा कि इस प्रकार की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. मैं उन लोगों से भी कहना चाहूंगा कि वो इस प्रकार के संसाधनों में संलिप्त न हों, उससे बचना चाहिए.
सात लोग गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने इस घटना के बाद दो नाबालिग समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें अभिषेक, कमलजीत, रविंदर, मोहित और साहिल शामिल हैं. डीएसपी धीरज कुमार ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.
‘धर्म के नाम पर नफरत फैलाना बंद करिए’
चरखी दादरी, जलगांव और मेरठ के वायरल वीडियो पर कांग्रेस नेता अलका लाम्बा ने कहा है कि अल्पसंख्यक हैं, इसलिए लोगों को पीटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम कहते हैं कि इन्हें कपड़ों से पहचानो. क्या खाता है क्या नहीं. बस इस शक में पीट पीटकर मार डाला. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा, हर जगह सेम चीज. धर्म के नाम पर नफरत फैलाना बंद करिए. उन्होंने बीजेपी पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के हाथों लोकतंत्र की हत्या हो रही है. बीजेपी सभी अधिकार खत्म करना चाहती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *