ट्रक से 11 करोड़ के 1500 iPhone चोरी, इस तरह लूट को दिया गया अंजाम

मध्य प्रदेश के सागर जिले में आईफोन लूट की एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. लुटरों ने ट्रक ड्राइवर को नशीली चीज़ें खिलाकर करीब 11 करोड़ रुपये की कीमत के 1500 आईफोन लूट लिए. ये मामला 15 अगस्त का है और अब मध्य प्रदेश पुलिस ने लापरवाही बरतने के मामले में अपने ही एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा दो पुलिसवालों को लाइन हाज़िर किया गया है.
सागर के एडिशनल एसपी संजय उइके ने बताया कि फोन ले जाने वालों ने दावा किया है कि 15 अगस्त को ट्रक के चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर और उसका मुंह बंद करके लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. लुटरों ने ड्राइवर को बांधकर ट्रक के केबिन में डाल दिया था. दरअसल ट्रक में कुल 4000 आईफोन थे, पर जब ड्राइवर को होश आया तो उसमें से 1500 फोन गायब थे.
गुरुग्राम से चेन्नई जा रहा था कंटेनर
संजय उइके ने कहा, “हम 11 करोड़ रुपये के करीब 1500 आईफोन लूटे जाने के ट्रांसपोर्टरों के दावे की पुष्टि कर रहे हैं. इन फोन को बनाने वाली कंपनी एप्पल ने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है. मैं जिला मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर घटनास्थल पर हूं और ट्रक की वीडियोग्राफी की जा रही है.” करीब 1500 आईफोन से भरा कंटेनर हरियाणा के गुरुग्राम से चेन्नई जा रहा था. लूट की शुरुआत तब हुई जब कंटेनर नरसिंहपुर जिले के पास था.
सागर जोन के आईजी प्रमोद वर्मा ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में शुक्रवार को बांदरी थाना प्रभारी निरीक्षक भागचंद उइके और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजेंद्र पांडे और निलंबित हेड कॉन्सटेबल राजेश पांडे को लाइन हाजिर कर दिया. एएसपी ने कहा कि जिन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उन्होंने ट्रक ड्राइवर के संपर्क करने पर शिकायत दर्ज नहीं की थी.
सागर जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया है कि अपराधियों को पकड़ने के लिए आठ टीमें बनाई गई हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले की शुरुआती जांच में सुरक्षाकर्मी की भूमिका सामने आ रही है. सुरक्षाकर्मी से संपर्क नहीं हो पा रहा है. उस सुरक्षाकर्मी को बिना किसी पुलिस वेरिफिकेशन के काम पर रखा गया था. सुरक्षाकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.
भाषा इनपुट के साथ

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *