VIDEO: सऊद शकील से बाबर आजम तक, गेंद पकड़ रहे या मुर्गी, पाकिस्तान की ये फील्डिंग देखोगे तो हंसोगे

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान की पहली पारी 274 रन पर सिमट गई. इसमें उसके 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया, जिसमें एक कप्तान शान मसूद भी रहे. लेकिन, इसके बाद जब बांग्लादेश बल्लेबाजी करने उतरी तो पाकिस्तान की फील्डिंग का वो नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर आपको हंसी आएगी. पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी मिलकर एक कैच नहीं पकड़ सके. उनकी कोशिशों को देख ऐसा लगा जैसे वो गेंद नहीं मुर्गी पकड़ रहे हैं.
पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को उसकी इनिंग की पहली ही गेंद पर झटका दे सकती थी. लेकिन, ऐसा नहीं हो सका. ऐसा इसलिए क्योंकि सऊद शकील, सैम अयूब और बाबर आजम तीनों मिलकर उस कैच लेने के मौके को भुना नहीं सके, जिसे मीर हामजा ने बनाया था.
शाहीन की जगह आए गेंदबाज ने बनाया मौका
दूसरे टेस्ट के लिए मीर हामजा को पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शाहीन अफरीदी की जगह शामिल किया गया है. खुद को मिले इस मौके की अहमियत को मीर हामजा ने बखूबी समझा और मैच की अपनी पहली ही गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज से गलती कराकर उसे भुनाने की भी पूरी कोशिश की. लेकिन, एक के बाद एक 3 साथियों में से किसी का सहयोग नहीं मिलने से उन्हें मायूस होना पड़ा.
सऊद शकील से बाबर आजम तक, मिलकर नहीं पकड़ सके एक कैच
दूसरे दिन के खेल में मीर हामजा की पहली गेंद बांग्लादेशी बल्लेबाज शादमन इस्लाम के बल्ले के किनारा लेकर स्लिप में खड़े सऊद शकील की ओर गई. शकील की हाथों से गेंद फिसली तो लगा कि सैम अयूब उसे लपक लेंगे. लेकिन, ये क्या यहां तो बाबर आजम भी उस कैच को लपकने के प्रयास में कूद पड़े. लेकिन, अफसोस तीनों में से कोई कैच नहीं लपक पाया. ऐसा तब हुआ जब ये कोई मुश्किल कैच भी नहीं था. लेकिन, शायद यही वो वजह भी है, जिसके लिए पाकिस्तान की फील्डिंग दुनिया भर में मशहूर है.

Pakistan Cricket Heritage pic.twitter.com/19j9XfapYr
— Danish (@PctDanish) August 31, 2024

तीसरे दिन के खेल में भी छोड़ा एक कैच
पाकिस्तान से मिले उस जीवनदान के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 10 रन बना लिए. तीसरे दिन के खेल में पाकिस्तानी गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर शुरू से हावी हैं. लेकिन, इस दौरान पाकिस्तान की खराब फील्डिंग का एक और नमूना दिख ही गया. इस बार भी कैच मीर हामजा की गेंद पर ही छूटा. बांग्लादेश की पहली पारी के 5वें ओवर की पहली गेंद पर ऐसा तब हुआ जब अबरार अहमद ने कैच टपका दिया. क्रिकेट में कहते हैं कैच पकड़ो, मैच जीतो. लेकिन, पाकिस्तान अगर ऐसे ही कैच छोड़ता रहा तो फिर उसके हाथ से बना-बनाया मैच भी हाथ से निकल जाने पर हैरानी नहीं होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *