Anupama: दर्द भी और खुशी के आंसू भी… खत्म हुआ अनुपमा और अनुज के प्यार का सफर!

फिल्में और वेब सीरीज आज भी छोटे पर्दे की जगह नहीं ले पाई हैं. फिल्में और वेब सीरीज को अक्सर को लोग एक बार ही देखा करते हैं, बहुत अच्छा कुछ लगा तो दो-तीन बार देख लेंगे. लेकिन टीवी सीरियल्स के साथ आम लोगों का गहरा रिश्ता होता है. रोजाना खाना खाने के दौरान या खाली वक्त में हाउस वाइफ अक्सर अपने पसंदीदा शो देखना पसंद करती हैं. पिछले कई सालों से मशहूर शो ‘अनुपमा’ को लोग देखते हुए आ रहे हैं. इस शो की खासियत यही है कि इसे हर उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं. अनुपमा, वनराज और अनुज कपाड़िया के बिना ये शो पूरी तरह से अधुरा है. लेकिन अब इस शो में लीप आने वाला है और अनुपमा-अनुज की मौत होने वाली है.
अनुपमा और अनुज की लव स्टोरी खत्म होने वाली है. एक तरफ रक्षाबंधन के शो के बाद से ही वनराज नजर नहीं आ रहे हैं. हालांकि खुद वनराज यानी सुधांशु पांडे ने ये बात साफ कर दी है कि अब वो इस शो का हिस्सा नहीं हैं. वहीं वनराज के बाद अब शो से अनुपमा और अनुज का ट्रैक भी खत्म हो रहा है. इस शो की लॉयल ऑडियंस ने दोनों के प्यार की कहानी को शुरुआत से फॉलो किया है. उन्होंने अनुपमा का वनराज से तलाक, फिर अनुज कपाड़िया के प्यार को एक्सेप्ट करने का बड़ा कदम, बच्चों की बदजमीजी, सास के ताने, बार-बार गिरकर उठना, अनुज से बिछड़ना और दूसरों के लिए अच्छा करते-करते अपनी जिंदगी को दांव पर लगाना तक देखा है.
अनुपमा और अनुज की लव-स्टोरी का अंत
‘अनुपमा’ के लेटेस्ट एपिसोड में देखने को मिलेगा कि अनुपमा को पेट में चाकू लगने की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है, डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा पाएंगे. सभी अनुपमा की सलामती की दुआ करते हैं, लेकिन अनुपमा नहीं बच पाएगी. अनुपमा और अनुज का एक स्पेशल ट्रैक दिखाया जाएगा, जिसमें दोनों को बिछड़ते हुए दिखाया जाएगा. दोनों जिंदा रहते हुए साथ नहीं रह पाए, लेकिन दोनों साथ मरने वाले हैं. फैन्स इस सीन को देखने के बाद काफी इमोशनल हो गए हैं. दोनों का बिछड़ना लोगों की आंखें नम कर गया है. एक्स अकाउंट पर ‘अनुपमा’ ट्रेंड कर रहा है.

Jagat ko PREM ki reet sikhani haihopeful that now its going to be #MaAn against world !
Watching #Anupamaa first for entertainment n then for emotions!
we loved todays epi n #AnujKapadia s monologue —cried with him too
DKP blessed with gems @TheRupali @iamgauravkhanna pic.twitter.com/UJBWnIkvkC
— Madsmahs2 (@madsmahs2) September 1, 2024

अनुपमा में अब लीप आएगा और किरदार और कहानी बदल दी जाएगी. इस शो को पसंद करने के पीछे कई कारण थे. लेकिन अनुपमा-अनुज और वनराज सबसे बड़ी वजह थे. इन तीनों के इस शो से जाने के बाद अब सवाल ये है कि क्या ‘अनुपमा’ टीआरपी की रेस में बना रहेगा या इन लीड स्टार्स के जाने का शो पर बुरा असर पड़ेगा. इतना ही नहीं शो के प्रोड्यूसर राजन शाही के साथ सुधांशु पांडे की अनबन की खबरों ने भी काफी तूल पकड़ा हुआ है. माना जा रहा है कि सुधांशु ने शो छोड़ा नहीं है, बल्कि उन्हें इस शो से बाहर किया गया है. राजन शाही के पिछले कई बड़े सीरियल्स में भी देखा गया है कि जब-जब वो लीड स्टार्स को हटाते हैं तो शो जल्द बंद हो जाता है. अब देखना होगा कि ‘अनुपमा’ को फैन्स अब कितना पसंद करते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *