ये गेंदबाजों का रोल्स रॉयस है…मयंक यादव के लिए मोर्ने मोर्कल ने ऐसा क्यों कहा? जोंटी रोड्स ने किया खुलासा

रोल्स रॉयस का नाम दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कारों में शामिल है. कार की दुनिया में उसकी खूबसूरती और रुतबे का दबदबा है. रोल्स रॉयस की गिनती दुनिया के टॉप कारों में होती है. टीम इंडिया के मौजूदा बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के तेज गेंदबाज मयंक यादव भी उसी तरह हैं. दुनिया के बाकी गेंदबाजों से बिल्कुल अलग, जिनके पास बल्लेबाजों को डराने वाली रफ्तार है. साथ ही टीम के गेम प्लान के अनुसार सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की क्षमता भी है. साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और अपनी फील्डिंग के लिए मशहूर जोंटी रोड्स ने हाल ही में ये खुलासा किया है.
क्या बोले जोंटी रोड्स?
मयंक यादव ने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से आईपीएल 2024 में डेब्यू किया था. तब मोर्ने मोर्कल टीम के बॉलिंग कोच थे, वहीं जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच की भूमिका में थे. रोड्स ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि मोर्कल ने मयंक को गेंदबाजी करते देखा तो हैरान रह गए. उन्होंने रोड्स से कहा “वाह ये लड़का तो कमाल है. वह गेंदबाजों का रोल्स रॉयस की तरह है. उसी तरह हम जिस तरह एलन डोनाल्ड को रोल्स रॉयस कहा करते थे.” बता दें एलन डोनाल्ड साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज थे. वो अपने बॉलिंग एक्शन, पेस और स्विंग के लिए मशहूर थे.

IANS Exclusive
On LSG bowler Mayank Yadav, Lucknow Super Giants fielding coach Jonty Rhodes says, “…I’m not a bowling coach, but Morne Morkel, during the previous season, when Mayank got injured at the start of the preparation, literally Morne said, ‘Wow, this guy (Mayank pic.twitter.com/mFIhdOPCFe
— IANS (@ians_india) August 31, 2024

कहां गायब हैं मयंक यादव?
मयंक यादव जैसे गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट में गिनती के हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने 4 मैच खेलकर ही सनसनी मचा दी थी. उनकी गेंदबाजी देखकर हर कोई हैरान था. लेकिन इंजरी के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. तब से करीब 4 महीने हो गए हैं और उनकी वापसी नहीं हो सकी है. उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है.
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मयंक फिलहाल बीसीसीई के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. उनके मेंटॉर और दिल्ली अंडर-19 के पूर्व कोच नरेंद्र नेगी ने बताया है कि एनसीए के ट्रेनर और फीजियो मयंक को एक रुटिन दिया है. वो लगातार बॉडी की मॉनिटरिंग कर रह हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *