ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के दौरे पर खास अंदाज में दिखे रेल मंत्री, प्रोटोकॉल तोड़कर कर्मचारियों के साथ खाया खाना

भारत सरकार देश में यात्रा को ज्यादा आरामदायक और सुरक्षित बनाने के लिए लगातार काम कर रही है. खासकर ट्रेनों को लेकर. इसी बीच आज रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेंगलुरु के रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का दौरा किया. इस दौरे में रेल मंत्री के साथ राज्य मंत्री वी. सोमन्ना और सतीश कुमार रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ भी थे. मल्टी-डिसिप्लिनरी डिविजनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की ये पहली यात्रा है. उनको ये मुलाकात इतनी भा गई कि उन्होंने कर्मचारियों के साथ खाने के लिए अपना प्रोटोकॉल भी तोड़ दिया.
यहां सहायक ड्राइवरों और टेक्निकल कर्मचारियों सहित 150 से अधिक ट्रेनियों से उन्होंने मुलाकात की. इस यात्रा के दौरान वैष्णव ने ट्रेनियों के साथ काफी समय खुलकर बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने चिंताओं को सुना और वर्दी में बदलाव की उनकी लंबे समय से चली आ रही मांग को संबोधित किया. ट्रेनियों ने व्यावहारिकता और आधुनिकीकरण के महत्व को पहचानते हुए अधिक आरामदायक और लेटस्ट वर्दी की वकालत की. इस पर मंत्री ने सहमति व्यक्त की.
ट्रेनियों के सिलेबस पर की चर्चा
इस यात्रा में ट्रेनिंग के सिलेबस, बुनियादी ढांचे में सुधार और कैरियर विकास जैसे कई विषयों को भी शामिल किया गया. वैष्णव ने इनको बताया कि सहयोग सुझाव मांगना और समावेशी निर्णय लेने के प्रति प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है. इसके साथ ही राज्य मंत्री वी. सोमन्ना और सतीश कुमार ने इन चर्चाओं में सक्रिय रूप से भाग लिया. उन्होंने भी ट्रेनियों की जरूरतों को संबोधित करने के लिए नेतृत्व के समर्पण पर जोर दिया.
केंद्रीय रेल मंत्री ने तोड़ दिया प्रोटोकॉल
केंद्रीय रेल मंत्री को ये यात्रा और ये ट्रेनियों का साथ इतना भा गया कि उन्होंने अपने प्रोटोकॉल को तोड़ दिया. प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मंत्री ने अपने सहयोगियों के साथ और वहां सभी ट्रेनियों के साथ दोपहर का भोजन किया. उन्होंने इससे सौहार्द और एकजुटता की भावना को बढ़ावा मिला. मंत्री का ये अंदाज वहां के कर्मचारियों को बहुत पसंद आया और उन्होंने महसूस किया कि उनकी बात सुनी गई और उन्हें महत्व दिया गया. इसके बाद ट्रेनियों के साथ एक फोटो ली गई.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *