50 रुपये की टीशर्ट के लिए पाकिस्तान में निकला हुजूम, उद्घाटन के दिन ही लूट ली पूरी दुकान, video वायरल

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान का बड़ा ही बुरा हाल है. पड़ोसी मुल्क की आर्थिक तंगी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक 50 रुपये की टीशर्ट के लिए कराची में हुजूम निकल पड़ा. मजे की बात तो ये कि पाकिस्तान की अवाम एक टीशर्ट के लिए 50 रुपये भी नहीं खर्च कर सकी और उद्घाटन के दिन ही पूरी की पूरी दूकान लूट ली. इस लूट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की भद्द पिट रही है. उसकी जमकर किरकिरी हो रही है. दरअसल, कराची के गुलशन-ए-जौहर मेगा मॉल में ‘ड्रीम बाजार’ नाम का एक स्टोर खोला गया था. स्टोर का मकसद किफायती दाम पर लोगों को कपड़े उपलब्ध करवाना था. इसके लिए उसने जमकर प्रचार प्रसार भी किया था, जैसा कि सोशल मीडिया पर शेयर वीडियो में बताया गया है.
वायरल वीडियो में स्टोर ऑपरेटर अनस ने बताया कि यह पाकिस्तान का पहला मेगा थ्रिफ्ट स्टोर है. यहां केवल 50 रुपये से ओरिजिनल ब्रांडेड प्रोडक्ट की शुरुआत होती है. यह स्टोर सभी लोगों के लिए है. इसमें पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए आइटम हैं. हम इस स्टोर को साल में 365 दिन खोलकर रखेंगे. 30 अगस्त को इसका उद्घाटन है.

This is what happened with that “Dream Bazar” opening today Mashallah the awaam such ethics #Karachi pic.twitter.com/VKqyNI9uOH
— Mohammad Tayyab (@tayyabispak) August 30, 2024

50 रुपये की टीशर्ट के लिए उमड़ा जनसैलाब
स्टोर के लॉन्चिंग डे के दिन ही वहां लोगों का जनसैलाब उमड़ा और पूरी दूकान लूट ली. शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद अनस ने सोशल मीडिया पर दुख जताया. उन्होंने एक वीडियो में कहा कि हमने कराची के लोगों को सुविधा प्रदान करने की कोशिश की. हमने कभी दावा नहीं किया कि हमारे प्रोडक्ट सेल पर या होलसेल रेट्स पर थे. लेकिन देखो दुकान का क्या हुआ.
‘ऐसी घटनाओं से पाकिस्तान की छवि खराब होती’
अनस ने गे कहा कि ऐसी घटनाओं से पाकिस्तान की छवि खराब होती है. कम लोग पाकिस्तान में निवेश कर रहे हैं. अगर यही रवैया जारी रहा तो यहां के हालात कभी नहीं सुधरेंगे. वहीं, इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर ने कहा है कि ये कौम 50 रुपये की टीशर्ट के लिए निकल सकता है मगर अपने हक के लिए कभी नहीं निकलेगा.
पाकिस्तान में भयंकर आर्थिक संकट
पाकिस्तान इस समय से अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. यहां भयंकर आर्थिक संकट है. वह IMF और वर्ल्ड बैंक से लगातार कर्ज पर कर्ज ले रहा है. देश में एनुअल कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स इन्फ्लेशन (वार्षिक उपभोक्ता मूल्य सूचकांक) जुलाई में 11.1 फीसदी दर्ज की गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *