बाबर आजम टीम में कैंसर वापस लाए…पाकिस्तानी स्टार के जिद्दी बर्ताव पर सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कई महीनों से बेहद खराब दौर से गुजर रही है. वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंटों में टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. खास तौर पर टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का प्रदर्शन लगातार सवालों के घेरे में है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बाबर का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा. हर ओर से बाबर सबके निशाने पर हैं और अब तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने तो सनसनीखेज आरोप बाबर पर लगाया है. वसीम ने कहा है कि जब बाबर तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान थे तो उनके साथ काम करना बेहद मुश्किल था. वसीम ने साथ ही कहा कि टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जो कैंसर की तरह थे लेकिन बाबर ने उन्हें टीम में बनाए रखा.
‘बाबर टीम में कैंस वापस लाए’
क्रिकेट पाकिस्तान वेबसाइट की रिपोर्ट में वसीम के हवाले से बताया कि कप्तान के रूप में बाबर आजम के साथ काम करना उनके लिए परेशानी का सबब था क्योंकि बाबर आजम बहुत जिद्दी थे और उन्हें टीम में बदलाव के लिए बारे में समझाना किसी सिरदर्द से कम नहीं था. वसीम ने आरोप लगाया कि बाबर बदलाव को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने कहा कि कई बार कुछ फैसलों पर बाबर को सहमत करने के लिए उन्हें अपनी सीमाओं को लांघना भी पड़ा था.
वसीम ने साथ ही एक ऐसा खुलासा भी किया, जिससे पाकिस्तानी टीम के बीते 2-3 साल के खराब प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है. पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बताया कि कैसे कुछ खिलाड़ियों का एक ग्रुप था जो टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा था. वसीम ने खुलासा किया कि टीम के 4 कोच ने उन्हें ऐसे ग्रुप के बारे में बताया था जो टीम के लिए कैंसर की तरह था. इन कोच का मानना था कि इस ग्रुप के रहते हुए पाकिस्तान कभी कुछ नहीं जीत सकता. वसीम ने उन खिलाड़ियों का नाम तो नहीं बताया लेकिन कहा कि उन्होंने इस ग्रुप को टीम से बाहर किया था लेकिन फिर से बाबर आजम ने उन्हें टीम में शामिल करवा दिया.
छोड़नी पड़ी थी कप्तानी
जाहिर तौर पर बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम कोई खिताब भी नहीं जीत पाई. टीम को एक टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में और एक टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शिकस्त मिली थी. वहीं एशिया कप के फाइनल में भी मात खाई. फिर 2023 वनडे वर्ल्ड कप में लीग स्टेज में ही बाहर होने के बाद तो बाबर को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़नी पड़ गई. हालांकि, इस साल फिर से टी20 कप्तान के रूप में बाबर की वापसी हुई लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तो उसे अमेरिका के हाथों शर्मनाक शिकस्त मिली.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *