अक्षय कुमार के करियर के लिए ये फिल्म साबित हो सकती है संजीवनी बूटी! बड़ा अपडेट आया सामने

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म ‘स्त्री 2’ को लेकर सुर्खियां में बने हुए हैं. फिल्म में उनके कैमियो ने काफी चर्चा बटोरी है. लोग उनके रोल को काफी पसंद कर रहे हैं. फिलहाल इस साल आई उनकी दो फिल्में ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और ‘खेल खेल में’ फ्लॉप रही हैं. ऐसे में अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी शंकरन नायर’ अगले साल रिलीज होगी.
धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म का लगभग सारा काम पूरा हो चुका है. फिल्म शंकरन नायर की बायोपिक है. फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर बायोपिक को पसंद नहीं किया जा रहा है. अच्छी कहानी होने के बावजूद ‘मैदान’ जैसी फिल्में ज्यादा कमाई नहीं कर पा रही हैं. ऐसे में ये फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी या नहीं ये देखने लायक होगा. फिल्म जलियांवाला बाग नरसंहार में जनरल डायर की भूमिका को उजागर करने के लिए ब्रिटिश राज के खिलाफ लड़ाई को दिखाएगी. इसमें अक्षय कुमार और अनन्या पांडे ने वकील की भूमिका निभाई है. इसके अलावा फिल्म में आर माधवन भी हैं.
‘द केस दैट शूक द एम्पायर’ किताब पर बेस्ड है फिल्म
फिल्म में अक्षय एक वरिष्ठ और सम्मानित वकील होते हैं, जबकि अनन्या अभी करियर की शुरुआत कर रही होती हैं. ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी शंकरन नायर’ फिल्म किताब ‘द केस दैट शूक द एम्पायर’ पर बेस्ड है. इस किताब को शंकरन नायर के पोते रघु पलाट ने लिखा है. अक्षय ने इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली के जामा मस्जिद से शुरू की थी.
कौन हैं शंकरन नायर?
शंकरन नायर पेशे से मद्रास हाईकोर्ट में वकील और जज थे. नायर ने 1897 में इंडियन नेशनल कांग्रेस को ज्वाइन कर लिया था. अंग्रेजों ने 1912 में उन्हें नाइटहुड की उपाधि दी थी. साथ ही 1915 में उन्हें वायसराय काउंसिल सदस्य नियुक्त किया था. हालांकि जलियांवाला नरसंहार कांड के बाद 1919 में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद शंकरन को ब्रिटिश सरकार के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था. शंकरन ने जलियांवाला बाग हत्याकांड में जनरल ओ डायर का खुलकर विरोध किया था. इस वजह से उनपर कई केस चले थे. साथ ही उनपर 500 पाउंड का जुर्माना भी लगाया था.
अक्षय के कैरेक्टर पर स्पिन-ऑफ की मांग
‘स्त्री 2’ में लोगों ने अक्षय के रोल को काफी पसंद किया है. साथ ही उनके कैरेक्टर पर स्पिन-ऑफ की मांग उठने लगी है. लोगों का ऐसा मानना है कि अक्षय भी अब स्त्री यूनिवर्स का हिस्सा बन चुके हैं. इसके अलावा दर्शकों ने कयास लगाने शुरू कर दिए कि ‘स्त्री 3’ भी जल्द आएगी और एक्टर इसका बड़ा हिस्सा हो सकते हैं. ‘स्त्री 3’ में स्त्री और अक्षय कुमार के बीच लड़ाई देखने को मिल सकती है.
‘स्त्री 2’ इस साल 15 अगस्त को रिलीज हुई थी, जिसके बाद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी. ‘स्त्री 2’ इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. फिल्म ने दुनियाभर में 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी समेत कई स्टार मुख्य भूमिका में है. अक्षय के अलावा वरुण धवन और तमन्ना भट्ट ने भी इस फिल्म में कैमियो किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *