तारीख नोट कर लीजिए, काव्या मारन की टीम पहले ही मैच में MI केप टाउन से भिड़ेगी, आ गया इस T20 लीग का शेड्यूल

IPL 2025 के आयोजन में से पहले भले ही ढेर सारी हलचल मचनी है. लेकिन, अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाली T20 लीग SA20 का शेड्यूल आ चुका है, जहां पहले ही मैच में काव्या मारन की टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप का सामना मुंबई इंडियंस केप टाउन से होगा. ये मुकाबला 9 जनवरी 2025 को खेला जाएगा. और, इसी के साथ लीग के नए सीजन का आगाज भी हो जाएगा. IPL के फ्रेंचाइजी मालिकों ने अपने पांव इस लीग में भी पसार रखे हैं. ऐसे में SA20 की टीमों के नाम IPL वाली टीमों से मिलते-जुलते हैं.
SEC और MICT में पहला मैच, 9 जनवरी से SA20 2025 का आगाज
काव्या मारन की टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप SA 20 की डिफेंडिंग चैंपियन है. उसने एडन मार्करम की कप्तानी में ये खिताब जीता था. लीग के तीसरे सीजन में वो पिछले सीजन के पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचले पायदान पर रही मुंबई इंडियंस केप टाउन की चुनौती का सामना करेगी. तीसरे सीजन का दूसरा मैच प्रिटोरिया कैपिटल्स और डरबन सुपर जायंट्स के बीच होगा. ये मुकाबला 10 जनवरी 2025 को खेला जाएगा.

#BetwaySA20 Season 3 fixtures pic.twitter.com/9aHhkY4iiD
— Betway SA20 (@SA20_League) September 2, 2024

11 जनवरी को SA20 के तीसरे सीजन में दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहले पार्ल रॉयल्स, सनराइजर्स ईस्टर्न केप से भिड़ेगी. ये लीग के इस सीजन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप का दूसरा मुकाबला होगा. वहीं दिन का दूसरा मैच जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस केप टाउन का होगा. मुंबई इंडियंस केप टाउन भी इसके जरिए अपना दूसरा मैच खेलेगी.
4,5 और 6 फरवरी को खेले जाएंगे प्लेऑफ मुकाबले
SA20 लीग 2025 में हर बार की तरह कुल 6 टीमों टक्कर देखने को मिलेगी. हरेक टीम को ग्रुप स्टेज पर 10-10 मुकाबले खेलने होंगे, जिसमें से टॉप की 4 टीमें प्लेऑफ में जाएंगी. SA20 के प्लेऑफ मुकाबले 4, 5 और 6 फरवरी को खेले जाएंगे. 4 फरवरी को क्वालिफायर 1 होगा, जिसमें जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में जाएगी. वहीं 5 फरवरी को एलिमिनेटर मैच होगा. यहां हारने वाली टीम के घर जाने का टिकट कटेगा. और जो जीतेगी वो क्वालिफायर 2 में क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम का सामना करेगी.
8 फरवरी को होगा फाइनल
SA20 के तीसरे सीजन का फाइनल मुकाबला 8 फरवरी को खेला जाएगा. फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. यानी अगर मुकाबला 8 फरवरी को नहीं हो पाता है तो वो 9 फरवरी को खेला जा सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *