वसंतकुंज में मिले इस विमान के टुकड़े, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश; कराई गई प्रिकॉशनरी लैंडिंग

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां से टेकऑफ होने वाले एक प्लेन के टुकड़े दिल्ली के एक इलाके वसंतकुंज में पाए गए है. जिले की पुलिस के जरिए ये खबर जब एयरपोर्ट पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया. आनन फानन उस समय में टेकऑफ होने वाले सभी प्लेन के पायलटों को इस बात की पूरी जानकारी दी गई. इसके बाद प्लेन की पहचान कर उसे वापस एयरपोर्ट पर आने के निर्देश जारी किए गए हैं.
एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि ये मामला दो सितंबर की देर रात करीब साढ़े नौ बजे का है. आईजीआई एयरपोर्ट से एक प्राइवेट एयरलाइंस के प्लेन ने उड़ान भरी थी. प्लेन जब वसंतकुंज इलाके से जा रहा था, तभी आसमान से उसके कुछ टुकड़े इलाके की एक घर की छत पर गिरे. इसके बाद मकान के मालिक ने तत्काल इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को दी. मौके पर पहुंची पुलिस को वहां मौजूद लोगों ने बताया कि ये टुकड़े किसी विदेशी एयरलाइंस के लगते हैं.
मामले में जांच का आदेश
मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने दिल्ली हवाई अड्डे के बाहर विमान के इंजन का हिस्सा मिलने की घटना की जांच के आदेश दिए. सूत्रों ने आगे बताया कि धातु का ये टुकड़ा हवाई अड्डे पर सोमवार को आपातकालीन स्थिति में उतरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान का हो सकता है. संभवतः किसी विमान के इंजन के टूटे हुए ब्लेड का हिस्सा. हालांकि एयरलाइन ने कहा कि वह अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि धातु के टुकड़े उस विमान के थे या नहीं.
आईजीआई एयरपोर्ट ने लिया एक्शन
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कंट्रोल रूम से बात की. आईजीआई एयरपोर्ट सहित कई और एजेंसियों के साथ बात की गई. इसके बाद तेजी से उस प्लेन की पहचान करना शुरू हुई, जिन फ्लाइट ने वसंतकुंज की ओर उड़ान भरी थी. हालांकि कुछ देर की जांच-पड़ताल के बाद एटीसी ने उस समय के हिसाब से आईजीआई एयरपोर्ट से टेकऑफ और लैंडिंग करने वाली फ्लाइट के पायलट को बताया गया.
कराई गई प्रिकॉशनरी लैंडिंग
इसके बाद पता चला कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-145 के वो टुकड़े थें. मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पायलट को तुरंत वापस आकर प्रिकॉशनरी लैंडिंग के लिए कहा गया. इसके बाद प्लेन की प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराई गई. सूत्रों की मानें तो विमान में सवार सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सेफ हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *