जीवन की जो राह दिखाए…टीचर्स डे पर अपने गुरुओं को इन कोट्स के साथ करें विश

माता-पिता के बाद गुरु ही होता है जो बच्चे को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए पहला शब्द सिखाता है और निस्वार्थ भाव से बस यही चाहता है कि उसका शिष्य बस हर दिन आगे बढ़े. बच्चा जब घर से निकलकर पहला कदम स्कूल में रखता है, तब से लेकर स्टूडेंट की लाइफ में टीचर का सबसे अहम रोल होता है, जो उसे न सिर्फ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है, बल्कि हर कदम पर सही राह दिखाते हुए करियर को सही दिशा देने तक के लिए हर भरसक प्रयास करता है.
अध्यापकों का अहसान पूरे जीवन में भी नहीं चुकाया जा सकता है, लेकिन उनके दिए गए योगदान के लिए आभार तो व्यक्त किया ही जा सकता है. 5 सितंबर को हर साल टीचर्स डे सेलिब्रेट होता है. इस खास दिन पर आप अपने टीचर को कुछ दिल छू लेने वाले कोट्स के साथ विश कर सकते हैं.

जीवन में जो हर पल सही राह दिखाएं
जो बिना स्वार्थ आगे बढ़ते देखना चाहें
गुरु के बिना जिंदगी में नहीं है उजाला
भाग्यशाली हैं वो जिन्हें मिलता है गुरु का सानिध्य
हैप्पी टीचर्स डे
आपने हर कद पर मुझे सही दिशा दिखाई
गलती हुई तो डांटा और दोस्त की तरह समझाया
उज्जवल भविष्य से लेकर अच्छा इंसान बनाने तक आपका मेरे जीवन में निस्वार्थ योगदान रहा है
टीचर्स डे पर आपको प्रणाम गुरु जी
हमारे फ्यूचर को ब्राइट बनाने से लेकर जीवन में सही राह पर चलने की प्रेरणा देने तक आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया सिर्फ हमें हर दिन निखारने के लिए….आपके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.
शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं
शिक्षित करने से लेकर व्यवहार को विनम्र रखने तक…एक शिक्षक से बढ़कर आपने मेरे जीवन में अभिभावक की भूमिका निभाई है…जिसका अहसान में अगले जन्म तक नहीं चुका सकता/सकती…
हैप्पी टीचर्स डे
पिता की डांट, मां का दुलार, दोस्ती का बांकपन…
एक नहीं शिक्षक बच्चे के लिए कई भूमिका निभाता है और सही राह दिखाता है…
आप भी मेरे जीवन में उजाला बनकर आए गुरु जी
शिक्षक दिवस पर आपको शत् शत् प्रणाम
शिक्षक कुम्हार जैसा होता है जो कच्ची मिट्टी को आकार देता है और फिर उसे अपनी डांट की आंच में पकाकर एक सुंदर बर्तन का आकार देता है….आपने भी मेरे जीवन को एक सही दिशा दी…इसके लिए मैं जीवन भर आपका आभारी रहूंगा/रहूंगी
हैप्पी टीचर्स डे…सर/मैडम

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *