धमाकेदार एंट्री के बाद Raymond Lifestyle के शेयर का हुआ बुरा हाल, निवेशकों के डूबे लाखों रुपए

डिमर्जर के बाद रेमंड लाइफस्टाइल ने गुरुवार को निवेशकों के लिए अपने शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्ट कर दिए हैं. रेमंड लाइफस्टाइल की लिस्टिंग बेस प्राइस से 93% की प्रीमियम मुल्य पर हुई है. जून में रेमंड लाइफस्टाइल अपने पैरेंट कंपनी से अलग हुई थी.
घरेलू मार्केट में एंट्री के बाद गुरुवार सुबह रेमंड लाइफस्टाइल ने शेयर बाजार में अपने शेयर रेट अनलॉक किए. Raymond Lifestyle के शेयर NSE पर 3,020 रुपये प्रति शेयर और बीएसई पर 3,000 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुए हैं. इस लिस्टिंग के बाद घरेलू मार्केट में रेमंड ग्रुप की दो कंपनियां लिस्टेड हो गई हैं.
शेयर में 5% की गिरावट
लिस्टिंग के बाद मुनाफावसूली के चलते कंपनी शेयर ने 5% की गिरावट दर्ज की. वहीं पैरेंट कंपनी रेमंड लिमिटेड का शेयर भी 1% गिरा जिसके चलते निवेशकों के लाखो रुपए डूबे. हालांकि अगामी शादी सीजन के मद्देनजर यह लिस्टिंग रेमंड लाइफस्टाइल को 18,300 करोड़ रुपए का वैल्यूएशन देती है.
क्या है कारोबार को लेकर अनुमान?
इकोनॉमिक टाइम्स के रिपोर्ट मुताबिक, वेंचुरा सिक्योरिटीज ने लाइफस्टाइल कारोबार का वैल्यूएशन 30,000 करोड़ रुपये आंका है. इस आंकलन के मुताबिक एक शेयर की कीमत का टारगेट 4,927 रुपए है. करोबारी साल 2028 तक रेमंड लाइफस्टाइल के आय में 12% से 15% तक की बढ़त का अनुमान लगाया गया है, वहीं EBITDA को दोगुना कर ₹2000 करोड़ करने की उम्मीद जताई है.
कंपनी में बड़े ब्रांड हैं शामिल
रेमंड लाइफस्टाइल के ब्रांड में Park Avenue, Raymond, Parx, Ethnics by Raymond और ColorPlus जैसे बड़े ब्रांड शामिल हैं. बावजूद इसके यह 1QFY25 के आखिरी तक 424 के कुल EBOs(अनन्य ब्रांड आउटलेट) के साथ अंडरपेनेट्रेटेड रहा है.
पहली तिमही में भारतीय टेक्सटाइल सेक्टर में उपभोक्ता बिजनेस ने बेहतरीन बिक्री की, नतीजतन टेक्सटाइल मेकर को अच्छा मुनाफा मिला. 30 जून को बंद हुई तिमाही में रेमंड ने 10.65 अरब रुपये (128.7 मिलियन डॉलर) का प्रॉफिट दर्ज किया था, जबकि एक साल पहले यह 809 मिलियन रुपये था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *