48 रन पर 6 विकेट खो चुकी थी टीम, फिर अक्षर पटेल ने 6 छक्के लगाकर टीम को बचाया, ठोके ताबड़तोड़ 86 रन

दलीप ट्रॉफी के साथ बीसीसीआई के घरेलू सीजन की शुरुआत हो गई है. 5 सितंबर को अनंतपुर में इंडिया सी और इंडिया डी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इंडिया सी की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ कर रहे हैं. वहीं इंडिया डी की कमान श्रेयस अय्यर को मिली हुई है. गायकवाड़ ने टॉस जीतकर अय्यर की टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अय्यर की इंडिया डी ने गायकवाड़ के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. एक के बाद एक झटका लगा और टीम ने 48 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट गंवा दिए. इससे टीम संकट में आ गई. फिर 8वें नंबर बल्लेबाजी के लिए अक्षर पटेल आए. इसके बाद उन्होंने 86 रन की शानदार पारी से टीम को बचाया.
अक्षर ने किया काउंटर अटैक
दलीप ट्रॉफी टीम इंडिया कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि, पहले दिन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत समेत कुछ बल्लेबाज बड़ा रन बनाने में नाकाम रहे. वहीं अक्षर पटेल ने इंडिया डी के लिए खेलते हुए अय्यर की डूबती टीम अपनी शानदार पारी से बचाया. इंडिया डी ने पहले ही ओवर से विकेट गंवाना शुरू कर दिया था. अय्यर भी अपनी टीम को नहीं संभाल सके और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 48 के स्कोर तक टीम 6 विकेट खो चुकी थी.

Axar Patel on
Smashes 6⃣4⃣6⃣ off Manav Suthar as he brings up his 50!#DuleepTrophy | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/g8lVbi52Vp
— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 5, 2024

अब टीम की आखिरी उम्मीद अक्षर पटेल थे. इसके बाद उन्होंने दबाव झेलने के बजाय अपने काउंटर अटैक से दबाव बनाने का फैसला किया. उन्होंने ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगाने शुरू किए और 78 गेंद में फिफ्टी जड़ दी. अक्षर पटेल ने 118 गेंद में 86 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के भी लगाए.
सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया
अक्षर पटेल की इस पारी की सबसे खास बात ये थी कि उन्होंने दबाव में गेंदबाजों के साथ मिलकर रन बनाए. एक वक्त पर इंडिया डी 100 रन तक पहुंचने के लिए तरस रही थी. लेकिन उन्होंने काउंटर अटैक से भरी अपनी पारी से टीम को 164 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. अक्षर ने अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर 84 रन की साझेदारी की. 160 के स्कोर पर अर्शदीप सिंह 9वें विकेट के तौर पर आउट हुए. इसके बाद अक्षर ने एक बार फिर तेजी से रन बटोरना चाहा, लेकिन कैच थमा बैठे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *