पाकिस्तान से बाहर होगी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज? शर्मनाक हार के बाद ये कैसी मुसीबत!

पाकिस्तानी टीम के दिन काफी खराब चल रहे हैं. हाल ही में उसने अपने घर पर बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवाई. इस सीरीज में उसे 0-2 की शर्मनाक हार मिली वहीं अब ऐसी खबरें हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट हो सकती है. इंग्लैंड की टीम को अक्तूबर में पाकिस्तान दौरे पर जाना है और पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को बाहर आयोजित करना पड़ सकता है.
पाकिस्तान के मैदान नहीं है तैयार
पाकिस्तानी स्पोर्ट्स पत्रकार साज सादिक ने गुरुवार को एक ट्वीट किया जिसके मुताबिक पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के टेलीविजन राइट्स ही नहीं बिक रहे हैं. साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया कि ऐसी आशंका भी है कि इंग्लैंड-पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज को देश से बाहर आयोजित कराना पड़े क्योंकि अभी स्टेडियम तैयार नहीं हैं. इंग्लैंड और पाकिस्तान को मुल्तान और कराची में पहले दो टेस्ट मैच खेलने हैं. आखिरी टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाना है. हाल ही में पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों मैच रावलपिंडी में खेलने पड़े क्योंकि वहां के दूसरे स्टेडियम में काम चल रहा है. वो स्टेडियम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार हो रहे हैं.

No interest in the television rights and now the possibility of the home series against England having to be played outside of Pakistan due to stadiums not being ready #PakvEng #Cricket
— Saj Sadiq (@SajSadiqCricket) September 5, 2024

पाकिस्तानी टीम को रास नहीं आता है अपना घर
वैसे पाकिस्तानी टीम को अपनी घरेलू पिच रास भी नहीं आती हैं. पाकिस्तान पिछले दस में से एक भी टेस्ट मैच अपने घर पर नहीं जीत सका है. उसे अपने घर पर इंग्लैंड और बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी. नतीजा वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. वैसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी एक और सवाल खड़ा हो रहा है. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान में चैंपियंस कप खेला जाना है जो कि वनडे फॉर्मेट में आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट में 5 टीमें हिस्सा लेंगी और पाकिस्तानी टीम का हर टॉप खिलाड़ी इसमें खेलेगा. ऐसे में सवाल ये है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम तैयारी कैसे करेगी?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *