पहले कॉमेडी से लोगों को हंसाया, अब बन गया OTT का खूंखार ‘टेररिस्ट’, कहा – कपिल की वजह से…

हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ खूब सुर्खियां बटोर रही है. लोगों ने सीरीज के कलाकारों की भी खूब सराहना की है. इसके बेहतरीन कलाकारों में कॉमेडियन राजीव ठाकुर भी नजर आए हैं. वेब सीरीज में विलेन की भूमिका में नजर आए कॉमेडियन राजीव ठाकुर ने तारीफें बटोरी हैं. सीरीज में राजीव ठाकुर ने टेररिस्ट का किरदार निभाया है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में राजीव ने बताया कि पहले वो इस फिल्म को नहीं करना चाहते थे, लेकिन सिर्फ कपिल शर्मा की वजह से ऐसा मुमकिन हुआ.
टीवी पर कॉमेडियन बनकर हंसाने वाले राजीव ने अब कैमरे के सामने खलनायक का रोल निभाकर फैन्स को हैरान कर दिया है. नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस सीरीज में राजीव ने प्लेन को हाईजैक करने वाले आंतकवादी का किरदार निभाया है, जिसे ‘चीफ’ कहा जाता है. राजीव ठाकुर ने इस फिल्म में काम करने के लिए कपिल शर्मा को क्रेडिट दिया और कहा कि कपिल की वजह से ही मैं ये फिल्म कर पाया हूं.
रिजेक्ट कर दिया था ऑफर
राजीव ठाकुर ने कहा, “मैंने पहले ही जून की डेट कपिल शर्मा और उनकी टीम को अमेरिका वाले टूर के लिए दी थी और ‘IC 814’ के मेकर्स को भी वही डेट चाहिए थी, इसलिए मैंने फिल्म के मेकर्स को मना कर दिया. उसके बाद मुझे कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने फोन किया और वो रोल करने के लिए इनसिस्ट किया, लेकिन मैं कपिल शर्मा शो करना चाहता था, इसलिए मैंने उनके ऑफर को रिजेक्ट कर दिया.”
कपिल ने किया मोटिवेट
इत्तेफाक से जब कपिल को मुकेश छाबड़ा के साथ मेरी बातचीत का पता चला तो उन्होंने मुझसे पूरा मामला पूछा. मैंने जब कपिल को सब बताया तो उन्होंने मुझे इस फिल्म को करने के लिए मोटिवेट किया. उन्होंने कहा कि मुझे इस मौके को गंवाना नहीं चाहिए. कपिल ने कहा कि वो जुलाई तक टूर को पोस्टपोन कर देंगे. इसके बाद मैं कपिल की वजह से ‘IC 814: द कंधार हाईजैक’ कर पाया.
कभी किया करते थे साइड रोल
राजीव ठाकुर के लिए एक ऐसा वक्त भी था जब वो छोटे पर्दे पर ‘द कपिल शर्मा शो’ में साइड रोल किया करते थे. अपनी कॉमेडी से उन्होंने लोगों को खूब हंसाया था. इसके बाद राजीव कपिल शर्मा शो से बाहर हो गए थे, लेकिन अब उन्होंने वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखते ही ‘आईसी 814’ में अपनी दमदार एक्टिंग की छाप छोड़ी है.
क्यों हो रही ‘IC 814’ पर कंट्रोवर्सी?
वहीं, रिलीज के बाद से ही ‘IC 814’ को लेकर काफी कंट्रोवर्सी हो रही है. नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज पर आरोप लग रहे हैं कि मेकर्स ने फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ की है और जानबूझकर आतंकियों के नाम बदले गए.

ये सीरीज साल 1999 में हाईजैक हुई इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट की सच्ची घटना पर बेस्ड है. इस सीरीज में विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह, पत्रलेखा, पंकज कपूर, अरविंद स्वामी, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा, अनुपम त्रिपाठी और अमृता पुरी जैसे कलाकारों ने अहम किरदार निभाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *