सिने टॉकीज 2024 का पोस्टर-वेबसाइट लॉन्च, बोनी कपूर बोले- हम कहानियों को बताने में सक्षम

संस्कार भारती के ‘सिने टॉकीज 2024’ का आधिकारिक पोस्टर और वेबसाइट गुरुवार को फिल्म निर्माता बोनी कपूर की उपस्थिति में लॉन्च किया गया. इस दौरान भारतीय चित्र साधना ट्रस्टी प्रमोद बापट भी मौजूद रहे. संस्कार भारती कार्यक्रम की शुरूआत कोंकण प्रांत के उपाध्यक्ष अरुण शेखर, भोजपुरी-हिंदी सिनेमा निर्माता और मीडिया व्यक्तित्व आनंद के. सिंह ने अतिथियों का स्वागत करके किया.
वहीं प्रमोद बापट ने वुड्स टू रूट्स थीम चुनने के लिए संस्कार भारती को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह थीम भारतीय जड़ों में अपनी आत्मा को खोजने के लिए विभिन्न क्षेत्रीय सिनेमा उद्योगों के एक साथ आने की बात करता है. उन्होंने पेशेवर फिल्म निर्माताओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए भारतीय चित्र साधना के हालिया प्रयासों का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि भारतीय कहानियां और किस्सागोई प्राचीन काल से ही प्रासंगिक रही हैं.

कहानी सुनाना एक कला
उन्होंने कहा कि कहानी सुनाना एक कला है, जिसे हम भारतीयों ने दुनिया को सिखाया है. अब भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए अपनी जड़ों की ओर लौटने और नई कहानियां खोजने का समय आ गया है. भारतीय फिल्म उद्योग के पास आज दुनिया भर में भारत की छवि को एक सॉफ्ट पावर के रूप में पेश करने का एक बड़ा अवसर है. प्रमोद बापट ने उम्मीद जताई कि सिने टॉकीज के ऐसे प्रयास बिरादरी और समाज के बीच विचारों के स्वस्थ आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में सफल होंगे.
संस्कार भारती को बधाई
वहीं बोनी कपूर ने अपने संबोधन में ऐसे कार्यक्रम करने के लिए संस्कार भारती को बधाई दी. उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग में अपने 50 वर्षों के अनुभव से उन्होंने हमेशा अप्रत्यक्ष तरीके से भारतीय लोकाचार का पालन करने का प्रयास किया है.
मजबूत महिला किरदार
उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपनी फिल्मों में एक मजबूत महिला किरदार को चित्रित करने में विश्वास करते हैं. भारतीय सिनेमा और भारतीय कहानियां एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने जिक्र किया कि आज हम अत्याधुनिक तकनीकों के मिश्रण से अपनी कहानियों को बेहतर तरीके से बताने में सक्षम हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *