शाकिब अल हसन जेल जाने के डर से बांग्लादेश नहीं लौटे? लगा है मर्डर का आरोप

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की. उसने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मात दी. बांग्लादेश के इस ऐतिहासिक कारनामे में शाकिब अल हसन का अहम योगदान रहा. हालांकि, दूसरे टेस्ट से पहले उन पर टीम से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा था. इसके पीछे वजह थी बांग्लादेश में उन पर दर्ज मर्डर केस. हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनकी अहमियत को देखते हुए सीरीज के बाद एक्शन लेने की बात कही थी. अब सीरीज खत्म हो चुकी है और शाकिब वापस अपने देश जाने के बजाय इंग्लैंड चले गए हैं. इससे सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो मर्डर केस में जेल जाने के डर से इंग्लैंड भाग गए हैं?
शाकिब क्यों गए इंग्लैंड?
पाकिस्तान को उसके जमीन पर पटखनी देने के बाद बांग्लादेश की टीम जश्न में डूबी हुई है, लेकिन शाकिब अल हसन इंग्लैंड निकल गए हैं. वह वहां पर इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. उसके बाद सीधे टेस्ट सीरीज से पहले भारत में बांग्लादेश की टीम को जॉइन करेंगे. शाकिब बांग्लादेश में उन पर चल रहे मर्डर केस में जेल जाने के डर से भागकर इंग्लैंड गए हैं या नहीं इसका हम दावा नहीं कर सकते हैं. ये जरूर है कि भारत के खिलाफ अहम सीरीज से पहले वो जमकर प्रैक्टिस करना चाहते हैं.
पाकिस्तान को सीरीज हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने तो यहां तक कह दिया कि वो किसी भी टीम को हराने की काबिलियत रखते हैं. उनका इशारा 19 सितंबर से होने वाले इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर था. पाकिस्तान की तरह इस सीरीज में भी शाकिब के अनुभव की जरूरत होगी और ये बात वो भी जानते हैं. शायद इसलिए उन्होंने आराम करने के बजाय इंग्लैंड में प्रैक्टिस करने का फैसला किया है.
मर्डर केस पर कप्तान शांतो ने क्या कहा?
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब अल हसन के मर्डर केस को लेकर बांग्लादेश के कप्तान शांतो ने अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि शाकिब का केस एक अलग मुद्दा है. शांतो ने बताया कि टीम का हर एक खिलाड़ी उनके साथ है. शांतो ने शाकिब को लेकर कहा कि इस खेल को लेकर उनमें काफी जुनून है. वो हमेशा पहले टीम के बारे में सोचते हैं. अगर चीफ एडवाइजर इस मुद्दे पर खिलाड़ियों से बात करेंगे तो सभी शाकिब का ही साथ देंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *