पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद को मिला रविचंद्रन अश्विन का साथ, बाबर आजम का नाम लेकर कही ये बात

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चौंकाने वाली शिकस्त के बाद से ही पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद निशाने पर हैं. अपनी ही जमीन पर बांग्लादेश से सीरीज में क्लीन स्वीप होने की शर्मिंदगी के कारण मसूद और उनकी पूरी टीम को जमकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे वक्त में टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तानी कप्तान से सहानुभूति जाहिर की है और कहा कि वो एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं. हालांकि अश्विन ने ये भी माना कि उनके लिए मौजूदा पाकिस्तानी टीम को संभालना इतना आसान नहीं होने वाला और इसके पीछे अश्विन ने बाबर आजम का नाम लेकर एक खास वजह बताई.
सवालों में शान मसूद की कप्तानी
रावलपिंडी में खेली गई टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबलों में बांग्लादेश ने बड़ी आसानी से पाकिस्तान को हराकर हर किसी को चौंका दिया था. पहले मैच में उसने 10 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की, जो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में उसकी पहली ही जीत थी. फिर उसने अगला टेस्ट 6 विकेट से जीतकर पाकिस्तान का उसके घर में ही सूपड़ा साफ कर दिया था. इस सीरीज में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम, स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का खराब प्रदर्शन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा लेकिन साथ में ही शान मसूद की खराब कप्तानी और उनकी उससे भी खराब बल्लेबाजी भी सवालों के घेरे में रही, जिसकी हर कोई आलोचना कर रहा है.
अश्विन ने बताया क्या हैं शान की मुश्किलें
अपने घर में तो शान मसूद को किसी तरह का समर्थन फिलहाल फैंस, पूर्व क्रिकेटरों या मीडिया से नहीं मिल रहा है लेकिन दिग्गज भारतीय स्पिनर अश्विन जरूर उनके सपोर्ट में खड़े दिखे. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में पाकिस्तानी टीम के मौजूदा हाल पर अपनी राय रखी और शान मसूद के लिए सहानुभूति जाहिर की. टीम इंडिया के स्टार ने शान मसूद को एक बेहतरीन क्रिकेटर बताया और कहा कि वो काफी तार्किक बातें करते हैं. अश्विन ने कहा कि शान मसूद एक बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते हैं लेकिन मौजूदा पाकिस्तानी टीम को संभालना इतना आसान नहीं है. अश्विन ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के पोस्टर बॉय बाबर आजम टीम के कप्तान नहीं हैं और इसके कारण ही मौजूदा ड्रेसिंग रूम इतना सुलझा हुआ नहीं है.
लगातार मिल रही हार
शान मसूद को पिछले साल ही पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान बनाया गया था. उन्होंने बाबर आजम की जगह ली थी, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. बाबर हालांकि इस साल दोबारा टी20 टीम के कप्तान बन गए लेकिन टेस्ट टीम की कमान शान के कंधों पर ही रही. उनकी कप्तानी में हालांकि टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और पाकिस्तानी टीम सभी 5 मुकाबले हारी है. पहले उनकी टीम को 0-3 से ऑस्ट्रेलिया में शिकस्त मिली और अब बांग्लादेश ने उन्हें धो दिया. अब शान मसूद का अगला इम्तेहान अक्टूबर में होगा, जब इंग्लैंड की टीम 3 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *