एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये तीन चीजें, आंखों के काले घेरे हो जाएंगे गायब

आंखों के नीचे और पलकों के ऊपर के हिस्से पर कालापन होने की वजह से चेहरा काफी डल दिखाई देने लगता है और फ्रेशनेस जैसे खो जाती है. सही नींद न लेना, लंबे समय तक स्क्रीन पर समय बिताना, खानपान सही न रखना जैसी वजह से आंखों पर काले घेरे बन जाते हैं, इसलिए इन सभी आदतों में अगर सुधार रखा जाए तो डार्क सर्कल से बचा जा सकता है और हेल्दी भी रहा जा सकता है. फिलहाल अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो जिद्दी डार्क सर्कल से परेशान हैं तो एलोवेरा आपके काफी काम आ सकता है. इसके साथ कुछ और इनग्रेडिएंट्स को मिलाकर लगाने से कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल कम होने लगते हैं.
आंखों पर आए काले घेरों से निजात पाने के लिए वैसे तो मार्केट में क्रीमों की भरमार है, लेकिन हर किसी की त्वचा पर ब्यूटी प्रोडक्ट सूट नहीं करते हैं ऐसे में नेचुरल तरीके काफी कारगर रहता हैं तो चलिए जान लेते हैं एलोवेरा की कुछ रेमेडीज जो डार्क सर्कल से छुटकारा दिला सकती हैं.
एलोवेरा और आलू से मिलेगा फायदा
फ्रेश एलोवेरा को लेकर जेल निकाल लें अब इसमें आलू का रस मिलाएं. दोनों चीजों को ग्राइंडर में डालकर मिक्स कर लें. इससे एक बढ़िया पेस्ट बनकर तैयार हो जाएगा. इसे पेस्ट को आंखों पर लगाएं. रेगुलर इसे इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपको बढ़िया रिजल्ट मिलेगा. चाहें तो पूरे चेहरे पर इसे अप्लाई कर सकते हैं.
एलोवेरा और विटामिन ई कैप्सूल
डार्क सर्कल रिमूव करने के लिए एलोवेरा जेल में विटामिन ई का कैप्सूल मिलाकर लगाएं. इसे रेगुलर लगाने से डार्क सर्कल तो कम होंगे ही साथ ही आपको काफी ठंडक महसूस होगी और रिलैक्स मिलेगा.
एलोवेरा और बादाम का तेल
बालों के लिए तो बादाम का तेल फायदा करता ही है, ये आपकी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. इसके लिए एलोवेरा जेल में बादाम के तेल की कुछ बूंदे मिला लें और डार्क सर्कल पर अप्लाई करें. इससे भी कुछ ही दिनों में अच्छा रिजल्ट देने को मिलता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *