कौन हैं हिमांशु सिंह, जिसे BCCI ने भेजा बुलावा? अश्विन की तरह है एक्शन

बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने सीरीज की तैयारी के लिए 13 से 18 सितंबर तक चेन्नई में ही एक कैंप लगाने का फैसला किया है. इस दौरान सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ियों को कैंप में मौजूद रहना होगा. इस बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ने हिमांशु सिंह नाम के एक ऑफ स्पिनर को भी इस कैंप के लिए बुलावा भेजा है. 21 साल के इस स्पिनर का एक्शन अश्विन के जैसा है. मुंबई के इस गेंदबाज ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट के एक मैच में 7 विकेट चटकाए हैं.
कौन हैं हिमांशु सिंह?
घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलने वाले हिमांशु सिंह पिछले कुछ समय से बीसीसीआई के ‘इमरजिंग प्लेयर्स’ के कैंप का हिस्सा हैं. रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर हिमांशु की गेंदबाजी देखकर काफी प्रभावित हैं. हिमांशु का कद और एक्शन अश्विन की तरह है. साथ ही गेंद पर जबरदस्त कंट्रोल है. 6 फुट 4 इंच के हिमांशु ने केटी मेमोरियल टूर्नामेंट में आंध्रप्रदेश के खिलाफ 74 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं. इसके पहले उन्होंने 2023-24 सीजन में अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान 8 मैच में 38 विकेट चटकाए थे. इतना ही नहीं उन्होंने 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया था.

View this post on Instagram

A post shared by Indian Domestic Cricket Forum (@indian_domestic_cricket_forum)

हिमांशु लगातार अनंतपुर और बेंगलुरु में बीसीसीआई की निगरानी में ट्रेनिंग करते हुए आ रहे हैं. टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और उनकी टीम लगातार हिमांशु सिंह पर नजरें बनाए हुए हैं और प्रोगेस से काफी खुश हैं. बोर्ड की तरफ से ये बुलावा टीम इंडिया के दरवाजे खोलने में मदद कर सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *