रणबीर कपूर की ‘रामायण’ में किस किरदार को कौन निभा रहा? इतने नाम हो गए फाइनल!

नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बन रही रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘रामायण’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म में रणबीर कपूर भगवान राम और सई पल्लवी माता सीता के किरदार में नजर आएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. सोशल मीडिया पर राम-सीता के रूप में रणबीर और सई की कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. हालांकि, फिल्म को लेकर या फिल्म की कास्ट को लेकर मेकर्स ने कुछ कंफर्म नहीं किया है. फिल्म में रणबीर कपूर, सई पल्लवी के अलावा अब तक किन स्टार्स के नाम सामने आ चुके हैं, आईए आपको बताते हैं.
‘रामायण’ का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है. आए दिन इस फिल्म से जुड़ी कोई न कोई अपडेट सामने आती रहती है. कई साल के इंतजार के बाद आखिरकार इस साल इसका शूट शुरू हो चुका है. अभी तक मेकर्स ने इस ‘रामायण’ की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है. रिपोर्ट्स की मानें तो ‘रामायण’ में रणबीर कपूर डबल रोल निभाने वाले हैं. वो फिल्म में भगवान राम और परशुराम दोनों का रोल प्ले करते नजर आएंगे. रणबीर कपूर, सई पल्लवी के अलावा सनी देओल, साउथ स्टार यश, रकुल प्रीत सिंह जैसे बड़े नाम सुर्खियों में हैं.
रामायण में किस किरदार को कौन निभा रहा?
जितनी ये फिल्म सुर्खियां बटोर रही है, उतना ही फैन्स फिल्म की कास्ट को लेकर एक्साइटेड हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में लारा दत्ता, कैकेयी का किरदार निभाती हुईं नजर आएंगी, जबकि साउथ स्टार यश रावण की भूमिका निभाएंगे. फिल्म में सनी देओल हनुमान का किरदार, रवि दुबे लक्ष्मण के रोल में नजर आने वाले हैं. इनके अलावा, फिल्म में रकुल प्रीत सिंह शूर्पणखा के रोल में, अरुण गोविल दशरथ के रोल में, इंद्र देव के रोल में कुणाल कपूर और हरमन बावेजा विभीषण का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं. साथ ही, फिल्म में शिशिर शर्मा गुरु वशिष्ठ का और सोनिया बलानी उर्मिला का रोल करती हुईं नजर आएंगी.
रणबीर कपूर की फिल्म में हुई बिग बी की एंट्री
वहीं, फिल्म में बिग बी की भी एंट्री हुई है, लेकिन अमिताभ बच्चन फिल्म में कोई किरदार नहीं निभाएंगे बल्कि सिर्फ अपनी आवाज देंगे. रामायण में बिग बी जटायु के किरदार को आवाज देने वाले हैं. पर्दे पर जटायु को शानदार तरीके से पेश करने के लिए मेकर्स ने इसकी आवाज देने के लिए अमिताभ बच्चन को चुना है. जटायु के किरदार को पर्दे पर VFX की मदद से क्रिएट किया जाएगा और इसका लुक बेहतर करने के लिए अमिताभ के आंखों को भी स्कैन किया गया है.
बड़े बजट की फिल्म होगी ‘रामायण’
रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘रामायण’ बॉलीवुड के सबसे महंगे प्रोजेक्ट में से एक है. रणबीर कपूर की फिल्म रामायण’, ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’, आदिपुरुष और राजामैली की RRR को पछाड़ते हुए इंडियन सिनेमा में सबसे महंगी फिल्म होने का एक ऐसा रिकॉर्ड सेट करने जा रही है, जिसका बजट करीब 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 800 करोड़ रुपये से ज्यादा है. मेकर्स अगले साल में ही इस फिल्म के दोनों पार्ट को रिलीज करने की तैयारी कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म अगले साल रिलीज हो सकती है. इस फिल्म को लेकर, मेकर्स की तरफ से रिलीज डेट अनाउंस नहीं की गई है.
वर्क फ्रंट की बात करें, तो रणबीर कपूर के पास ‘रामायण’ के अलावा 2 और फिल्में भी हैं. इस लिस्ट में ‘एनिमल पार्क’ और ‘लव एंड वॉर’ शामिल हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ये फिल्में बैक-टू-बैक सिनेमाघरों में रिलीज होंगी. रणबीर कपूर पिछली बार एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘एनिमल’ में नजर आए थे, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *