इस बार पीएम मोदी का जन्मदिन होगा बेहद खास, इन तीन शहरों का करेंगे दौरा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बीजेपी पूरे देश में बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारी कर रही है. पीएम मोदी 17 सितंबर को 74 साल के हो जाएंगे. साथ ही, सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर देश के तीन शहरों का दौरा करेंगे. बताया जा रहा है कि मोदी अपने जन्मदिन की सुबह पहले बनारस का दौरा करेंगे, उसके बाद भुवनेश्वर और फिर शाम को नागपुर का दौरा करेंगे.
भुवनेश्वर से करेंगे सुभद्रा योजना की शुरुआत
भुवनेश्वर में मोदी पीएम सुभद्रा योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत 21 से 60 साल की उम्र वाली करीब एक करोड़ महिलाओं को पांच साल तक हर साल 10,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी. प्रत्येक महिला को कुल 50,000 रुपये मिलेंगे. हर साल 10,000 रुपये की राशि दो किश्तों में रक्षाबंधन और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर दी जाएगी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी करीब 1 लाख महिलाओं की भीड़ के बीच सुभद्रा योजना की शुरुआत करेंगे. बता दें कि ओडिशा में जीत के बाद बीजेपी सरकार सुभद्रा योजना के माध्यम से समाज की गरीब महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है.
पैरालंपिक एथलीटों को किया जाएगा सम्मानित
इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है कि बीजेपी ने 17 सितंबर से महात्मा गांधी की जयंती यानी 2 अक्टूबर तक पीएम मोदी के जन्मदिन को “सेवा पखवाड़ा” के रूप में मनाने की योजना बनाई है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने संगठन के सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों को इस बारे में पत्र लिखा है. इस दौरान पैरालंपिक एथलीटों को भी सम्मानित किया जाएगा. साथ ही, देशभर में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे. स्कूलों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा. पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उपलब्धियों पर 15 दिनों की प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी, और पूरे देश में स्वच्छता अभियान शुरू किया जाएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *