3600 रुपए की गेंद ने उड़ाई बांग्लादेश की निंद, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लिट्टन दास ने जताया ये डर

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को टेस्ट मैच और सीरीज में हराया है. इससे कप्तान नजमुल हसन शांतो समेत टीम के सभी खिलाड़ियो आत्मविश्वास चरम पर है. उन्होंने भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए अभी से ढाका में कैंप लगाकर तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच भारत में टेस्ट मैच के दौरान इस्तेमाल होने वाले SG गेंद ने बांग्लादेश टीम की निंद उड़ा दी है. एसजी की आधिकारिक वेबसाइट पर SG Test LE Red Cricket Leather Ball की कीमत 3600 रुपए बताई गई है. अब टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिट्टन दास ने इस 3600 रुपए की गेंद का डर जताते हुए कहा है कि कूकाबुरा के मुकाबले SG से खेलना चुनौती से भरा हो सकता है.
SG गेंद से क्यों डर रही बांग्लादेशी टीम?
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने पाकिस्तान को हराने के बाद भारत को भी कड़ी टक्कर देने की चेतावनी दे दी थी. हालांकि, ढाका में तैयारियों के बीच उनकी टीम को एसजी गेंद की चिंता सताए जा रही है. लिट्टने दास ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले शतक लगाकर बांग्लादेश को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था. अब उन्होंने कहा है कि भारत जाते ही गेंद बदल जाएगी और खेलना चुनौतीपूर्ण होगा.
लिट्टन दास ने इसके पीछे ये वजह बताई कि एसजी की गेंद कूकाबुरा के मुकाबले नरम होती है. इसलिए एसजी की नए गेंद को खेलना आसान थोड़ा होता है. लेकिन जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती है, यह मुश्किलें पैदा करने लगता है. वहीं पाकिस्तान में इस्तेमाल होने वाले कूकाबुरा के नए गेंद को खेलना थोड़ा मुश्किल था. हालांकि, पुराना होते ही उसे खेलना आसान हो गया.
इस दिन भारत आएगी बांग्लादेश की टीम
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाफ तैयारी को पुख्ता करने के लिए ढाका में टेस्ट कैंप लगाए हैं. इस कैंप में खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. वहीं टीम के सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी को धार दे रहे हैं. यह टीम 15 सितंबर भारत आएगी, वहीं 19 सितंबर को चेन्नई में पहला मुकाबला खेला जाएगा.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इस सीरीज को हल्के में लेने की कोशिश नहीं कर रही है. उसने भी 13 से 18 सितंबर तक चेन्नई में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए कैंप लगाने का ऐलान किया है. सभी चुने हुए खिलाड़ियों इसमें मौजूद रहना अनिवार्य है.
बांग्लादेश का टेस्ट रिकॉर्ड
बांग्लादेश का टेस्ट रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बहुत ही बुरा है. टीम ने भारत के खिलाफ 13 मुकाबले खेलें हैं और एक बार भी नहीं हरा सका है. इस दौरान भारत ने 11 मुकाबले जीते हैं, वहीं 2 मैच ड्रॉ रहा. दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन अक्सर बांग्लादेश के लिए काल साबित हुए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 6 मैच में कुल 23 विकेट चटकाए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *