Honda Activa Electric: आने वाला है एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार, जानें कब तक होगा लॉन्च?

भारतीय बाजार में Honda Motorcycle & Scooters इंडिया का काफी दबदबा है, जब भी बात स्कूटर की आती है तो सबसे पहले जुबां पर Honda Activa का ही नाम आता है. होंडा एक्टिवा पिछले दो दशक से कंपनी के लिए बहुत ही लकी रहा है क्योंकि ये कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है. बेशक एक्टिवा की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन फिर भी हर कोई एक्टिवा ही खरीदना चाहता है.
मार्केट में धीरे-धीरे Electric Scooters की डिमांड बढ़ने लगी है, यही वजह है कि अब होंडा ने भी अगले साल इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने के लिए कमर कस ली है. जहां एक ओर Honda की प्रतिद्वंदी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री कर ली है तो वहीं होंडा को इतनी देर क्यों लग रही है?
फिलहाल इस बात की जानकारी तो नहीं है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल मार्केट में लॉन्च हो सकता है. होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन Activa Electric नाम से लॉन्च होने की संभावना है.
Honda Activa Electric Launch Date: कब होगा लॉन्च?
रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल मार्च में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल लॉन्च डेट से जुड़ी कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. कंपनी इस स्कूटर को बैटरी स्वेपिंग टेक्नोलॉजी Honda e:Swap के साथ लॉन्च कर सकती है.
रिपोर्ट्स की माने तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक इंप्रूव्ड ड्राइविंग रेंज और एडवांस फीचर्स जैसे कि कनेक्टेड फीचर्स, इंफोटेंमेंट यूनिट और कीलेस जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है. कुछ समय पहले एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि दिसंबर 2024 तक कंपनी के कर्नाटक स्थित फैसिलिटी में एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार का प्रोडक्शन शुरू हो सकता है. अगर सबकुछ इसी हिसाब से चला तो अगले साल तक इस स्कूटर को मार्च तक लॉन्च भी किया जा सकता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *