झारखंड में हर सीट पर बीजेपी कार्यकर्ता तय करेंगे कैंडिडेट, वोटिंग से फाइनल होगा टिकट

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में उम्मीदवारों की बगावत का सामना कर रही बीजेपी ने झारखंड को लेकर पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी की कोशिश है कि उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को इतना मजबूत बना दिया जाए कि बगावत की संभावना ही न रहे.सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने उम्मीदवारों के चयन के लिए कार्यकर्ताओं से ही फीडबैक लेने का फैसला किया है. उम्मीदवारों के चयन के लिए
झारखंड में सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के बीच वोटिंग करवाने का फैसला किया है.
झारखंड में पहले, दूसरे और तीसरे उम्मीदवार के लिए वोटिंग होगी. वोटिंग के बाद प्रत्येक विधानसभा सीट पर तीन-तीन उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया जाएगा. इसे दिल्ली भेजा जाएगा, जहां अंतिम मुहर लगेगी.बताया जा रहा कि पार्टी ने प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रदेश में बुधवार से रायशुमारी शुरू कर दी है.
हर सीट पर दो-दो पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी
इसके लिए 81 विधानसभा सीटों में से प्रत्येक पर दो-दो पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है. यह प्रतिनधिमंडल अपनी-अपनी विधानसभा में जाकर कार्यकर्ताओं से रायशुमारी करेगा. इसके बाद इससे जुड़ी रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय को सौंपी जाएगी. प्रदेश के संगठन के वरिष्ठों को विधानसभावार रायशुमारी के लिए प्रभारी बनाया गया है.
झारखंड के नेताओं के साथ बीएल संतोष की दिल्ली में बैठक
पार्टी संगठन को शांति से यह प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा गया है.इसको लेकर बीएल संतोष ने बुधवार को झारखंड के नेताओं के साथ दिल्ली में एक बैठक भी की. इसमें झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, शिवराज सिंह चौहान, हिमंत बिस्वा सरमा और राज्य बीजेपी के कई अन्य नेता शामिल हुए.
15 सितंबर को झारखंड में जनसभा करेंगें प्रधानमंत्री
झारखंड विधानसभा चुनाव-2024 के लिए अक्टूबर में नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. ऐसे में बीजेपी ने भी अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में 15 सितंबर को जनसभा करेंगें. यहां वो कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह भी 21 सितंबर को परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *