स्मार्ट टीवी मार्केट की बदलेगी तस्वीर, सैमसंग-एक्का इलेक्ट्रोनिक्स में हुई डील

देश में इलेक्ट्रोनिक गुड्स मार्केट लगातार बढ़ता जा है. विदेशी कंपनियां लोकल कंपनियों के साथ मिलकर सिर्फ देश की डिमांड को ही पूरा नहीं कर रही हैं. बल्कि दुनिया के बाकी देशों में एक्सपोर्ट भी कर रही हैं. जिससे देश की इकोनॉमी को काफी फायदा हुआ है. देश में स्मार्ट टीवी मार्केट को और ज्यादा ग्रो करने के लिए देश की एक्का इलेक्ट्रोनिक्स ने दुनिया की बड़ी कंपनियों में शुमार सैमसंग के साथ बड़ी डील की है. जानकारी के अनुसार इस डील के ब्रांड के स्मार्ट एलईडी की रेंज में सैमसंग के टाइजेन ऑपरेटिंग सिस्टम को शामिल किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि इससे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया के लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेगा. साथ ही देश के स्मार्ट टीवी बाजार की तस्वीर बदलने की कोशिश करेगा.
इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए हुई डील
जानकारी के अनुसार एक्का इलेक्ट्रोनिक्स के स्मार्ट टीवी में सैमसंग के टाइजेन के ऑपरेटिंग सिस्टम को शामिल करने से एलईडी स्क्रीन इंटरफेस को नया आयाम मिलेगा. साथ ही उपभोक्ता उपलब्ध कंटेंट, पॉपुलर शोज, हाल ही देखे गए शोज एवं फीचर-रिच प्लेटफॉर्म के साथ व्यूइंग का शानदार अनुभव पा सकेंगे. टाइजेन ओएस को अपने पावरफुल परफोर्मेन्स एवं यूजर के अनुकूल इंटरफेस के लिए जाना जाता है. यह अपने आधुनिक फीचर्स जैसे बेहतर कंटेंट डिस्कवरी, फास्ट नेविगेशन, ऐप्स एवं सर्विसेज़ की व्यापक रेंज के साथ भारतीय कंज्यूमर्स को बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है.

बदलेगी मार्केट की तस्वीर
एक्का इलेक्ट्रोनिक्स के मैनेजिंग डायरेक्टर सागर गुप्ता ने कहा कि सबसे नए आधुनिक कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स सिस्टम डिजाइन एवं मैनुफैक्चरिंग एंटरप्राइज के रूप में सैमसंग के साथ पार्टनरशिप बड़ी उपलब्धि है, जो कंज्यूमर्स को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ शानदार अनुभव भी मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि वह विश्वस्तरीय मैनुफैक्चरिंग सिस्टम बना रहे हैं, जो न सिर्फ प्रभावी एवं किफ़ायती बल्कि स्थायी भी हो. सैमसंग की आधुनिक टेक्नोलॉजी का यूज कर हम भारत में स्मार्ट टीवी के अनुभव को नया आयाम देने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं सैमसंग के कॉरपोरेट वाइस प्रेजिडेंट, हेड ऑफ टाइजेन लाइसेंसिंग, विज़ुअल डिस्प्ले विजन हीयेओंग आहन ने कहा कि हमें खुशी है कि हमारे टाइज़ेन ओएस को एक्का के स्मार्ट टीवी में शामिल करने के लिए हमें एक्का इलेक्ट्रोनिक्स के साथ साझेदारी का मौका मिला है, इससे दर्शकों को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ व्यूइंग का विश्वस्तरीय अनुभव मिलेगा.
ये मिलेंगे फायदे
एक्का इलेक्ट्रोनिक्स के एलईडी टीवी में सैमसंग के टाइजेन ओएस को शामिल करने से कंज्यूमर आधुनिक फीचर्स के साथ-साथ सैमसंग टीवी प्लस का एक्सेस भी पा सकेंगे. यह प्रीमियम इंटरटेनमेंट सर्विस लाइव एवं ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग चैनल्स उपलब्ध कराती है. सैमसंग टीवी प्लस के द्वारा यूजर कंटेंट की अच्छी खासी रेंज का लाभ उठा सकते हैं. यह भारत में 100 से अधिक टीवी चैनल्स के साथ न्यूज़, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेन्ट आदि में व्यापक कंटेंट पेश करता है. उपभोक्ता पर्सनलाइज्ड कंटेंट रेकमंडेशन के माध्यम से अपने फेवरेट टीवी शोज और नए प्रोग्रामों का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *