CJI डीवाई चंद्रचूड़ के घर पहुंचे पीएम मोदी, गणेश उत्सव में हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नई दिल्ली आवास पर गणपति पूजा में भाग लिया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने भगवान गणेश की आरती भी की. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पारंपरिक मराठी सफेद टोपी पहने हुए दिखाई दिए. बता दें कि इस साल सात सितंबर से गणपति उत्सव शुरू हुआ है. यह उत्सव 16 सितंबर तक चलेगा.
पूरा देश 10 दिवसीय गणपति उत्सव को धूमधाम से मना रहा है. मुंबई, दिल्ली सहित देश के विभिन्न शहरों में गणेश पूजा का आयोजन किया गया है. वहीं, पीएम मोदी ने नई दिल्ली में मुख्य न्यायाधीश के आवास पर आयोजित गणेश पूजा में हिस्सा लिया.
पीएम मोदी ने गणेश पूजा की तस्वीर सोशल साइट एक्स पर पोस्ट किया और लिखा कि भगवान श्री गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें.

Joined Ganesh Puja at the residence of CJI, Justice DY Chandrachud Ji.
May Bhagwan Shri Ganesh bless us all with happiness, prosperity and wonderful health. pic.twitter.com/dfWlR7elky
— Narendra Modi (@narendramodi) September 11, 2024

एक वीडियो में मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास को उनके घर पर पीएम मोदी का स्वागत करते हुए देखा गया. फिर मोदी को उनके आवास पर पूजा करते हुए देखा गया.
पीएम मोदी ने भगवान गणेश की आरती की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ के आवास पर पहुंचे और गणपति पूजन में भाग लिया. सीजेआई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी ने मराठी टोपी पहने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. पीएम मोदी ने आध्यात्मिक माहौल में भगवान गणेश की आरती भी की.
10 दिवसीय गणेश उत्सव वर्तमान में पूरे देश में मनाया जा रहा है. यह उत्सव इस साल 7 सितंबर से 16 सितंबर तक चलेगा. यह त्यौहार में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भव्य जुलूस, सांस्कृतिक प्रदर्शन और रंगारंग उत्सव के साथ मनाये जाते हैं. मंदिरों और मंडलों की ओर से गणपति उत्सव के अवसर पर भव्य सजावट की जाती है.
पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग
इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई. इस बैठक में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी पीएम-जेएवाई) में अब 70 वर्ष और उससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य बीमा करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.
आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख रुपए की निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जाती है. इसका उद्देश्य लगभग 4.5 करोड़ परिवारों को लाभ पहुंचाना है. इसमें छह करोड़ वरिष्ठ नागरिक शामिल हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *