कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, सुरजेवाला के बेटे को टिकट

कांग्रेस ने हरियाणा के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 40 उम्मीदवारों के नाम हैं. सबसे खास नाम रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला का है, जिन्हें कैथल से टिकट दिया गया है. इसके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम भजन लाल के बेटे चंद्रमोहन को पंचकूला से टिकट दिया गया है.
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होना है. इसके लिए कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसके बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में 9 उम्मीदवारों के नामों को जगह दी थी. अब कांग्रेस ने तीसरी सूची जारी कर हरियाणा के रण में तकरीबन अपने पत्ते खोल दिए हैं. इस सूची में रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा को जगह नहीं दी गई है. माना जा रहा है कि सांसद होने की वजह से ऐसा किया गया है. हालांकि सुरजेवाला के बेटे आदित्य को कैथल से मौका दिया गया है.
यमुना नगर से रमन त्यागी, अंबाला सिटी से चौधरी निर्मल उम्मीदवार
कांग्रेस की सूची में पंचकुला से चंद्रमोहन, अंबाला सिटी से चौधरी निर्मल सिंटी, मुलाला से पूजा चौधरी, जगाधरी से अकरम खान, यमुनानगर से रमन त्यागी, पेहोवा से मनदीप सिंह, कैथल से आदित्य सुरजेवाला, करनाल से सुमिता, पानीपत से वरिंदर कुमार शाह के नाम का ऐलान किया गया है. वही जींद से महाबीर गुप्ता, फतेहाबाद से बलवान सिंह सिरसा, गोकुल सेतिया का नाम घोषित किया गया है.

#HaryanaPolls2024 | Congress releases its third list of candidates for the upcoming Haryana Assembly elections. pic.twitter.com/sUKApil2Tl
— ANI (@ANI) September 11, 2024

जम्मू कश्मीर के 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. इसमें पांच नाम हैं. इनमें बारामूला से मीर इकबाल, बांदीपोरा से निजामुद्दीन भट, सुचेतगगढ़ से भूषन डोगरा, अखनूर से अशोक भगत और चंब से तारा चंद को टिकट दिया गया है. जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होना है. रिजल्ट 8 अक्टूबर को आएगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *