J&K ELECTIONS: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, 5 नामों पर लगाई मुहर

कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने अपनी इस चौथी लिस्ट में पांच लोगों के नामों का ऐलान कर दिया हैं, जो विपक्षी पार्टी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. पार्टी ने बारामूला,बांदीपोरा, सुचेतगढ़ , अखनूर , छंब सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.
किस-किस को दिया टिकट

पार्टी ने बारामूला से मीर इकबाल
बांदीपोरा से निजामुद्दीन भट
सुचेतगढ़ से भूषण डोगरा
अखनूर से अशोक भगत
छंब से तारा चंद को टिकट दिया

एनसी-कांग्रेस गठबंधन में लड़ रही चुनाव
अब तक कांग्रेस 39 उम्मीदवारों को मैदान में उतार चुकी हैं. कांग्रेस और एनसी गठबंधन में है, जिसके चलते सीट शेयरिंग डील के मुताबिक एनसी के हिस्से में 51 सीट गई है तो कांग्रेस के खाते में 32 सीट आई है. हालांकि, कुछ सीटों पर दोनों के बीच फ्रेंडली फाइट देखने को मिलेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष श्री @kharge की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट। pic.twitter.com/ASlaxnPi5l
— Congress (@INCIndia) September 11, 2024

खरगे ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 11 सितंबर को अनंतनाग में आयोजित चुनावी रैली में एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के साथ एक ही स्टेज पर नजर आए. जिस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए जनता से वादा किया कि अगर उनकी पार्टी ने जीत दर्ज की तो, महिलाओं को हर महीने 3000 रुपए और स्वयं सहायता समूहों के लिए पांच लाख तक ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा. इसके साथ ही हर परिवार को महीने में 11 किलो अनाज भी देने का भी ऐलान किया गया.
8 अक्टूबर को आएंगे रिजल्ट
जम्मू-कश्मीर में पूरे 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं, इससे पहले साल 2014 में घाटी में चुनाव हुए थे. जिसमें पीडीपी और बीजेपी गठबंधन ने जीत दर्ज की थी. केंद्र शासित प्रदेश में तीन चरणों में मतदान किया जाएगा. पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर को होगा, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को वोटिंग की जाएगी और तीसरे और आखिरी चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के रिजल्ट 8 अक्टूबर को सामने आएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *