20 सीट और जीत जाते तो BJP के कई नेता जेल में रहते…खरगे के बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिस पर विवाद छिड़ गया है. खरगे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हम अगर 20 और सीट जीत जाते तो अब तक बीजेपी के कई नेता जेल में रहते. खरगे के इस बयान पर बीजेपी ने तगड़ा पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा कि खरगे का यह बयान कांग्रेस के इमरजेंसी माइंडसेट का बेस्ट एग्जांपल है.
खरगे ने अनंतनाग में एक चुनावी रैली के दौरान बीजेपी वाले 400 पार, 400 पार कहते थे. आपके 400 पार कहां गए? उन्हें केवल 240 सीट मिलीं. अगर हम 20 और सीट जीतते, तो वे जेल में होते. वे जेल में रहने के लायक हैं. ‘अबकी बार 400 पार’ लोकसभा चुनाव में बीजेपी का स्लोगन था. बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 240 सीट मिली थीं, जबकि कांग्रेस सहित इंडिया अलायंस को 234 सीट मिली थीं.
खरगे के बयान पर BJP ने किया पलटवार
खरगे के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह कांग्रेस की इमरजेंसी वाली मानसिकता का स्पष्ट उदाहरण है. इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया था और विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया था. कांग्रेस उस विरासत को जारी रखना चाहती है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून 1975 को आपातकाल लागू किया था जो 21 महीने तक जारी रहा था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *