10 में से 9 विकेट अकेले ले गया ये बॉलर, पाकिस्तान के लिए बजी खतरे की घंटी, देखें Video

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. सीरीज के आखिरी मैच में टीम को जरूर हार का सामना करना पड़ा लेकिन सीरीज पर फिर भी उसका ही कब्जा रहा. आखिरी मैच में हालांकि टीम ने जिस तेज गेंदबाज को बाहर किया था, उसने अब काउंटी चैंपियनशिप में तहलका मचा दिया है. ये हैं दाएं हाथ के पेसर मैथ्यू पॉट्स, जिन्हें तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. अब पॉट्स ने डरहम और लैंकाशर के बीच खेले गए मुकाबले की एक ही पारी में 10 में से 9 विकेट अकेले दम पर लेकर तहलका मचा दिया और टीम को शानदार जीत दिला दी.
पॉट्स ने तो तहलका मचा दिया
चेस्टर-ली-स्ट्रीट में खेले गए इस मुकाबले के आखिरी दिन डरहम ने लैंकाशर को एक पारी और 63 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी. इस जीत में जहां दूसरे और तीसरे दिन डेविड बेडिंघम और कॉलिन एकरमैन के बीच 425 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी ने अहम योगदान दिया, जिसके दम पर टीम ने पहली पारी में 573 रन बनाए थे, वहीं आखिरी दिन यानि गुरुवार 12 सितंबर को मैथ्यू पॉट्स ने बचे हुए 6 विकेट हासिल करते हुए टीम को यादगार जीत दिलाई.
मैच के तीसरे दिन ही लैंकाशर ने 155 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें से 3 विकेट पॉट्स की झोली में आए थे. गुरुवार को मैच के आखिरी दिन डरहम को 6 विकेट की जरूरत थी और पॉट्स ने अपनी रफ्तार और धार से ये काम भी पूरा कर दिया. पॉट्स ने बचे हुए 6 विकेट हासिल करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया और लैंकाशर की पारी सिर्फ 282 रन पर सिमट गई. पॉट्स ने 24.2 ओवर में 68 रन देकर 9 विकेट हासिल किए, जबकि सिर्फ एक विकेट कैलम पार्किंसन ने तीसरे दिन ही झटक लिया था. आखिरी दिन अपने घातक स्पैल में पॉट्स हैट्रिक से भी चूक गए थे लेकिन फिर भी एक ओवर में 3 विकेट लेकर उन्होंने इसकी भरपाई की थी.

A stunning nine-wicket haul for Matthew Potts.
The first in the County Championship since Liam Norwell vs Hampshire in 2022. pic.twitter.com/FqWz2nxTkg
— Vitality County Championship (@CountyChamp) September 12, 2024

पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी
25 साल के इस गेंदबाज के फर्स्ट क्लास करियर का ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. पहली पारी में भी उनकी झोली में 3 विकेट आए थे, इस तरह कुल 12 विकेट उन्होंने मैच से हासिल किए. पॉट्स ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्हें सिर्फ 5 विकेट हासिल हुए थे. हालांकि, इस दौरान उनकी गेंदबाजी में कई कैच भी छूटे थे. फिर ओवल में हुए तीसरे टेस्ट में उन्हें ड्रॉप करते हुए 6 फुट 7 इंच के नए पेसर जॉश हल को मौका दिया गया था. श्रीलंका ने ये मैच जीत लिया था. हालांकि पॉट्स को पाकिस्तान दौरे पर 3 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में जगह मिली है और पाकिस्तानी टीम के मौजूदा हाल को देखते हुए ये शान मसूद की टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *