भारत-पाकिस्तान मैच में घटी बड़ी घटना, इस खिलाड़ी को लगी गंभीर चोट, स्ट्रेचर पर गया मैदान से बाहर

एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन भारत का सामना पाकिस्तान से हो रहा है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चीन के हुलुनबुइर में हो रहा है. दोनों ही टीमें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक अजेय हैं. लेकिन इस अहम मैच में एक बड़ी घटना घटी है. पाकिस्तान का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है. इस खिलाड़ी को गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते उसे स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. इस खिलाड़ी साल 2024 में ही 2 साल के बाद इंटरनेशनल हॉकी में वापसी की है.
पाकिस्तान का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस बड़े मुकाबले के बीच 26 साल के पाकिस्तानी खिलाड़ी अबू महमूद चोटिल हो गए. अबू महमूद को मैच के 21वें मिनट में चोट लगी, जब वह भारतीय खिलाड़ी अरिजीत हुंदल से बॉल डिफेंस कर रहे थे. इस दौरान अबू महमूद का दाहिना पैर मुड़ गया. इस घटना के बाद वह खड़े नहीं हो सके और काफी दर्द में दिखाई दिए. इसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. ये घटना मैच के दूसरे क्वाटर में घटी.
अबू महमूद साल 2017 से पाकिस्तान की सीनियर हॉकी टीम का हिस्सा हैं. अबू महमूद का जन्म 10 फरवरी 1998 को फैसलाबाद , पाकिस्तान में हुआ था. वह कई बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम का हिस्सा रहे हैं. लेकिन साल 2022 के बाद से वह इंटरनेशनल हॉकी से दूर थे. उन्होंने इसी साल राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी. वह मस्कट में 2024 एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में टीम के सदस्य थे , जहां पाकिस्तान ओलंपिक योग्यता से चूक गया था. उनका चोटिल होगा. पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है.
पाकिस्तान ने जड़ा पहला गोल
इस मुकाबले में पहला गोल पाकिस्तान की ओर से देखने को मिला. 7वें मिनट में पकिस्तान के अहमद नदीम ने गोल करके सभी को चौंका दिया. ये टूर्नामेंट में पहली बार था जब भारतीय टीम पिछड़ी. लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम की दमदार वापसी करवाई. 13वें मिनट में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में कन्वर्ट करके बराबरी की. इसके बाद दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत को कप्तान हरमनप्रीत ने बढ़त दिलाई. ऐसे में हाफ टाइम तक टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 2-1 की बढ़त हासिल की.
दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में बनाई जगह
भारत-पाकिस्तान एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच चूकी हैं. भारतीय टीम ने अपने सभी 4 मैच जीते हैं. वहीं पाकिस्तान 4 में से 2 मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के अलावा चीन, कोरिया, जापान, मलेशिया की टीमें भी खेल रही हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *