पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में आतंकी हमले की बड़ी साजिश नाकाम, ISIS के 9 आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के बड़े साजिश का पर्दाफाश हुआ है. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के नौ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही आतंकवादियों के धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है.
पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने इसकी पुष्टि की हैं. सीटीडी ने दावा किया कि उसने खुफिया जानकारी के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 71 अभियान चलाए. इस दौरान नौ आतंकवादियों को हथियारों, विस्फोटकों और कई प्रतिबंधित सामानों के साथ गिरफ्तार किया गया.
आतंकवादियों की पूरे प्रांत में तोड़फोड़ करने की योजना थी
सीटीडी के प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह पंजाब प्रांत के कई इलाकों से आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों, सिपाह सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) व लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) से जुड़े कुल 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. यह गिरफ्तारियां रहीम यार खान, ओकारा, बहावलपुर, लाहौर, रावलपिंडी, फैसलाबाद और मियांवाली में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियानों के दौरान की गई है.
पंजाब पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने पूरे प्रांत में तोड़फोड़ करने की योजना बनाई थी. वे एक बड़े आतंकी हमले की साजिश करने वाले थे. और महत्वपूर्ण जगहों और अन्य धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना चाहते थे. हालांकि, पंजाब पुलिस के सीटीडी ने आतंकवादियों के इस मंसूबे को नाकाम करने में सफलता हासिल की.
आतंकवादियों के पास से ये सामान हुई बरामद
आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के आतंकवादी एक बड़े हमले के लिए अपनी पूरी तैयारी के साथ आई थी. सीटीडी प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से कुल 4.8 किलोग्राम विस्फोटक, दो हथगोले, दो आईईडी बम, 26 डेटोनेटर, चार पिस्तौल, गोलियां और कई प्रतिबंधित सामान बरामद किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार आतंकवादियों के खिलाफ 9 मुकदमे दर्ज किए हैं. साथ ही सभी को पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया.
ये भी पढ़ें- PUBG बना आतंकवादियों का नया हथियार, टेलीग्राम छोड़ ऐसे फैला रहे दहशत

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *