गाजा पर इजरायली हमलों में इतने हजार लोगों ने गंवा दी जान, आंकड़े सुन हो जाएंगे हैरान

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कुल 22,185 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 57,035 घायल हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में लगभग 207 फिलिस्तीनी मारे गए और 338 घायल हो गए। फ़िलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने फ़िलिस्तीनियों की इज़रायली ज़मीनी फाँसी की निंदा करते हुए इसे लोकतंत्र का दावा करने वाले राज्य का नहीं बल्कि गिरोहों का कृत्य बताया है। एक बयान में इसने इज़राइल से अज्ञात हिरासत सुविधाओं का तुरंत खुलासा करने और गाजा पट्टी से पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान और भलाई के बारे में जानकारी देने का आह्वान किया।
इजरायली कब्जे वाले सैनिकों का व्यवहार इजरायली राजनीतिक और सैन्य स्तरों द्वारा लगातार 88वें दिन गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों पर गोली चलाने, नरसंहार और बमबारी करके और भुखमरी से सामूहिक हत्या करने के निर्देशों और सुविधाओं की प्रकृति को दर्शाता है। फ़िलिस्तीनी हमादा अबू स्लीमा ने एक इज़रायली हमले में अपनी पत्नी, अपने सभी छह बच्चों और दो पोते-पोतियों को खो दिया।
गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी जनजातियों के सर्वोच्च प्राधिकरण ने गाजा पट्टी को नियंत्रित करने के लिए जनजातियों की भूमिका बढ़ाने की संभावना के संबंध में इजरायली सेना की प्रस्तावित योजना की निंदा की है। फ़िलिस्तीनी जनजातियों के लिए सर्वोच्च प्राधिकरण के आयुक्त-जनरल अकेफ़ अल-मसरी ने योजना के खिलाफ चेतावनी जारी की है, जिस पर आज की युद्ध कैबिनेट बैठक में चर्चा होनी है। अल-मसरी ने एक बयान में कहा कि कब्जा करने वाला राज्य गाजा में अपनी विफलता को छुपाना चाहता है और फिलिस्तीनी समाज में भ्रम और संघर्ष पैदा करना चाहता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *