आज झारखंड दौरे पर पीएम मोदी, जमशेदपुर में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, रोड शो कैंसिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं. वह झारखंड को भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देंगे. इसके साथ ही जमशेदपुर के गोपाल मैदान में बीजेपी की तरफ से आयोजित सभा में शामिल होंगे. इस दौरान उनका रोड-शो भी होगा. पीएम मोदी झारखंड में लगभग 6 घंटे रहेंगे.
प्रधानमंत्री टाटानगर में छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा पीएम मोदी टाटानगर में 660 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे.
झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प
पीएम मोदी ने झारखंड का दौरा करने से पहले ट्वीट कर कहा कि झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं. आज सुबह करीब 10 बजे टाटानगर में छह ‘वंदे भारत’ को हरी झंडी दिखाने के साथ साथ कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा. इसके अलावा पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा.

झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं। आज सुबह करीब 10 बजे टाटानगर में छह ‘वंदे भारत’ को हरी झंडी दिखाने के साथ साथ कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा । इसके अलावा पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा।
— Narendra Modi (@narendramodi) September 15, 2024

6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

टाटानगर-पटना
भागलपुर – दुमका- हावड़ा
ब्रह्मपुर – टाटानगर
गया – हावड़ा
देवघर- वाराणसी
राउरकेला – हावड़ा

इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुरू होने से नियमित यात्रियों, कामगारों, व्यापारियों और छात्रों को बड़ा लाभ होगा. ये ट्रेनें देवघर में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, कोलकाता में कालीघाट, बेलूर मठ आदि जैसे तीर्थ स्थलों तक आवागमन के तीव्र गति वाले परिवहन प्रदान करके क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी.
इसके अलावा, धनबाद में कोयला खदान उद्योग, कोलकाता में जूट उद्योग, दुर्गापुर में लौह और इस्पात संबद्ध उद्योगों को भी काफी बढ़ावा मिलेगा. पीएम मोदी झारखंड के 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे. वह लाभार्थियों को सहायता की पहली किस्त जारी करेंगे. प्रधानमंत्री 46 हजार लाभार्थियों के गृह प्रवेश समारोह में भी भाग लेंगे.
टाटानगर में इन परियोजनाओं का शिलान्यास

देवघर में मधुपुर बाईपास लाइन और हजारीबाग जिले में हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे.
कुरकुरा-कनारोअन दोहरीकरण परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे जो बंडामुंडा-रांची सिंगल लाइन खंड का हिस्सा है.
पीएम मोदी आम लोगों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए 04 रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *