पाकिस्तान की ओर से मोईन खान ने की मिन्नत, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सचिन-गांगुली से की ये अपील

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान ने भारत के दिग्गज क्रिकेटर्स से मिन्नतें की हैं. उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और कपिल देव जैसे दिग्गजों से बीसीसीआई को मनाने की अपील की. 2025 की चैंपियंस ट्र्रॉफी पाकिस्तान की मेजबानी में होनी है. इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को शेड्यूल का ड्राफ्ट भी सौंप दिया है. हालांकि, भारतीय बोर्ड ने अभी तक अभी ये साफ नहीं किया है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का हिस्सा होगी या नहीं.
मोइन खान ने क्या कहा?
मोईन खान ने भारत के पूर्व क्रिकेटर्स ने गुहार लगाई है. उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि “सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, कपिल देव और राहुल देव जैसे भारत के सभी पूर्व क्रिकेटर्स को अपने क्रिकेट बोर्ड को सलाह दें. उनसे राजनीति और क्रिकेट को अलग रखने के लिए कहें. राजनीतिक मतभेदों के कारण क्रिकेट नहीं रुकना चाहिए. फैंस भारत और पाकिस्तान को खेलते हुए देखना पसंद करेंगे. इससे पाकिस्तान के साथ-साथ पूरे क्रिकेट जगत को फायदा होगा.”
मोईन खान ने एक साथ दो तरह की बातें की. उन्होंने पहले भारतीय क्रिकेटर्स से मिन्नतें की फिर तुरंत धमकी दे डाली. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत को आईसीसी के साथ अपने वादों पर टिके रहने की सलाह दी. उन्होंने बीसीसीआई को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है तो आगे से पीसीबी को भी अपने खिलाड़ियों को भारत नहीं चाहिए.
पाकिस्तान में तैयारियां जोरों पर
पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं. पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी सभी स्टेडियम की मरम्मत और अपग्रेड करवाने में जुटे हुए हैं. इसके लिए बोर्ड की ओर से 1280 करोड़ रुपए जारी कर दिए गे हैं. वहीं कुछ समय पहले ही आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 70 मिलियन डॉलर का फंड जारी किया था. हालांकि, इन तैयारियों के बीच बीसीसीआई का रुख अभी साफ नहीं है. इतना ही नहीं अब आईसीसी चेयरमैन पद पर भी बीसीसीआई के पूर्व सचिव जय शाह बैठ चुके हैं. ऐसे में हाईब्रिड मॉडल की भी उम्मीद की जा सकती है.
पीसीबी पर गंभीर आरोप
मोईन खान ने अपने बेटे आजम खान को लेकर दिए बयान का कारण भी सुर्खियों में छाए हुए हैं. उन्होंने पहली बार अपने बेटे पर खुलकर बात की और पीसीबी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में आजम खान पहली पसंद थे लेकिन अमेरिका के खिलाफ मिली हार के बाद बाहर बैठा दिया गया. इससे युवा आजम का मनोबल गिर गया. मोइन ने पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में उनकी वजह से आजम खान को बाहर कर दिया गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *