करोड़ों के टूर्नामेंट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिले नए हेल्मेट? पूर्व कप्तान ने PCB पर खड़े किए सवाल

पाकिस्तान में इन दिनों चैंपियंस वनडे कप टूर्नामेंट खेला जा रहा है. बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान समेत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सभी दिग्गज खिलाड़ी और चुनिंदा घरेलू क्रिकेटर्स भी इसमें खेल रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस नए टूर्नामेंट पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं और खूब प्रचार-प्रसार किया है लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने अब एक नया मामला उठा दिया है. लतीफ ने एक बल्लेबाज की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए सवाल खड़ा किया है कि क्या खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के लिए नए हेल्मेट नहीं मिले हैं.
फैसलाबाद में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में पैंथर्स और डॉलफिन्स की टक्कर हुई. जब डॉलफिन्स की बल्लेबाजी चल रही थी, तब स्क्रीन पर टीम के बल्लेबाज आसिफ अली की तस्वीर आई. आसिफ उस वक्त डग आउट में बैठे हुए थे और अपनी पारी का इंतजार कर रहे थे. आसिफ बैटिंग के लिए पूरी तरह तैयार थे और उन्होंने अपना हेल्मेट भी पहना हुआ था जो टीम की जर्सी की तरह ही लाल रंग का था. जहां बाकी लोगों ने उनके हेल्मेट पर ध्यान नहीं दिया, वहीं पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर राशिद लतीफ ने इसकी खास बात सबके सामने रख दी.
हेल्मेट पर क्यों लगाना पड़ा कपड़ा?
राशिद लतीफ ने मैच के बीच ही आसिफ अली की वो तस्वीर सोशल मीडिया प्लेयफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट की. उन्होंने अपने पोस्ट के साथ ही सवाल उठाए कि इतने महंगे टूर्नामेंट के बावजूद क्या खिलाड़ियों के लिए नए हेल्मेट नहीं हैं? लतीफ ने लिखा- “नया महंगा टूर्नामेंट लेकिन बल्लेबाजों के लिए नए हेल्मेट उपलब्ध नहीं हैं. आसिफ अली और अन्य खिलाड़ी लाल कपड़ा इस्तेमाल कर रहे हैं.” असल में आसिफ अली ने अपने पुराने ही हेल्मेट पर लाल रंग का कपड़ा लपेटा हुआ था, ताकि वो टीम की जर्सी से मैच करे. साथ ही उसमें डॉलफिन्स का टीम लोगो भी लगा हुआ था.

Expensive tournament but no new Halmets available for batters. Asif Ali and others using red clothes (Cushions). pic.twitter.com/amcCVBjaOp
— Rashid Latif | (@iRashidLatif68) September 14, 2024

क्या वाकई नहीं मिले नये हेल्मेट?
अब सवाल ये है कि क्या वाकई खिलाड़ियों को टीम की जर्सी के रंग से मिलते-जुलते नए हेल्मेट नहीं मिल रहे? या सिर्फ ये डॉलफिन्स टीम के खिलाड़ियों की स्थिति थी? या फिर ये सिर्फ आसिफ अली के हेल्मेट का हाल था? राशिद लतीफ के पोस्ट से तो यही लगा कि ये पूरी टीम का हाल था लेकिन ये पूरा सच नहीं है. कई खिलाड़ियों ने बिल्कुल नया हेल्मेट पहना था. सिर्फ उनकी टीम ही नहीं, बल्कि बाकी टीमों के खिलाड़ियों ने भी नए हेल्मेट पहने थे. अब आसिफ अली और डॉलफिन्स के अन्य बल्लेबाजों ने अपने हेल्मेट पर कपड़ा क्यों चढ़ाया, इसका जवाब तो वो ही दे सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *